तालिबान इफेक्ट: त्रिपुरा भाजपा विधायक ने टीएमसी नेताओं पर तालिबानी शैली में हमला करने को कहा

“मैं आप सभी से तालिबानी अंदाज में उन पर (टीएमसी नेताओं पर) हमला करने की अपील करता हूं। अगर वे यहां हवाई अड्डे पर उतरते हैं, तो हमें उन पर तालिबानी अंदाज में हमला करने की जरूरत है। हम यहां खून की एक-एक बूंद से अपनी सरकार की रक्षा करेंगे।”

उपरोक्त बातें त्रिपुरा के भाजपा विधायक अरुण चंद्र भौमिक ने तालिबान के मनोवैज्ञानिक प्रभाव में आकर अपने कार्यकर्ताओं से कहा है। अरुण चंद्र भौमिक ने बुधवार को अगरतला में केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के सम्मान कार्यक्रम में एक भाषण के दौरान कथित टिप्पणी की। भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 

त्रिपुरा टीएमसी नेता सुबल भौमिक ने भौमिक की भड़काऊ टिप्पणी के लिए गिरफ्तारी की मांग की और यह भी कहा, बुधवार रात अगरतला स्थित एक होटल में टीएमसी नेताओं को परेशान किया गया।

वहीं तृणमूल युवा नेता और पूर्व सांसद रीताब्रत बनर्जी ने भाजपा विधायक की तालिबानी टिप्पणियों की निंदा करते हुए तालिबान के प्रति भाजपा के रवैये पर सवाल उठाया है और पूछा है कि क्या केंद्र सरकार तालिबान के समर्थन में है। 

उन्होंने आगे कहा है कि तालिबान के पास अत्याधुनिक हथियार हैं। इस स्थिति में यह एक स्वाभाविक सवाल है कि क्या भाजपा के पास भी तालिबान जैसे अत्याधुनिक हथियार हैं। तभी तो वो भजपा विधायक तालिबान स्टाइल में अटैक करने को कह रहा है। 

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने तृणमूल नेताओं पर हमला करने के लिए एक “थेंगरे वाहिनी” (गुंडा बल) बनाया है और कहा कि टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी की कार पर इस बल द्वारा त्रिपुरा में उनकी यात्रा के दौरान हमला किया गया था।

ऐसे समय में जब पूरी दुनिया तालिबान की आलोचना कर रही है, संविधान के नाम पर शपथ लेने वाले एक विधायक को पश्चिम बंगाल से आने वाले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर तालिबानी अंदाज में हमला करने की बात कहते सुनाई दे रहा है। जिस तरह से अरुण चंद्र भौमिक ने हवाई अड्डे पर उतरने पर तालिबानी शैली के हमलों की सिफारिश की, वह निंदनीय है, ”बनर्जी ने कहा।

Janchowk
Published by
Janchowk