उत्पीड़न के खिलाफ यूपी के फतेहपुर में पत्रकारों का ‘जल सत्याग्रह’, प्रियंका ने की सरकार की घेरेबंदी

नई दिल्ली। यूपी के फतेहपुर में प्रशासन के दमनात्मक रवैये के खिलाफ जिले के पत्रकारों ने आंदोलन छेड़ दिया है। इसी कड़ी में पत्रकारों ने कल जल सत्याग्रह किया। पत्रकार जिला प्रशासन के तानाशाही पूर्ण रवैये का विरोध कर रहे हैं।

स्क्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक कल तकरीबन एक दर्जन पत्रकारों ने निर्वस्त्र होने के बाद गंगा के पानी में उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी पत्रकारों ने हाथों में प्लेकार्ड ले रखा था। पत्रकारों का कहना था कि यह विरोध-प्रदर्शन जिले के संवाददाताओं अजय भदौरिया और विवेक मिश्रा के उत्पीड़न के खिलाफ है।आलोचनात्मक रिपोर्ट प्रकाशित करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दिया था।

बताया जा रहा है कि भदौरिया ने विजयपुर में चलने वाली एक सामुदायिक रसोई के खिलाफ ट्वीट कर दिया था जबकि मिश्रा ने फतेहपुर के गौ शाला में जारी अनियमितताओं पर रिपोर्ट लिखी थी।

एक वीडियो में भदौरिया यह कहते दिखते हैं कि जब तक संजीव कुमार सिंह का तबादला नहीं हो जाता उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

इस बीच, कांग्रेस महासचिव और यूपी की इंचार्ज प्रियंका गांधी ने पत्रकारों के जल सत्याग्रह की तस्वीर को ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि “पत्रकार साथियों ने आपदा के दौर में कोरोना से जुड़ी अव्यवस्थाओं को उजागर कर सकारात्मक हस्तक्षेप किया। हैरानी की बात है कि यूपी सरकार के प्रशासन ने फतेहपुर में पत्रकारों पर उनका कर्म करने के लिए मुकदमा कर दिया। पत्रकार सत्याग्रह कर रहे हैं। सरकार सच्चाई से डर क्यों रही है”?

Janchowk
Published by
Janchowk