ब्रा से आहत हिंदू भावना

कमजोर हिंदू भावना ब्रा से आहत हो गई है। उसे सामान्य हँसी मजाक तक  नहीं हजम हो पा रहा है। दरअसल 26 जनवरी को ‘शो स्टॉपर’ नाम के एक वेब सीरीज़ के अनाउंसमेंट के लिए भोपाल में आयोजन किया गया। नाम से ही जाहिर है कि सीरीज़ फैशन वर्ल्ड से जुड़ी होगी। सीरीज़ में श्वेता के अलावा दिगंगना सूर्यवंशी, रोहित रॉय, कंवलजीत सिंह और सौरभ राज जैन महत्वपूर्ण किरादारों में हैं।

सौरभ राज जैन  इस सीरीज़ में ब्रा फिटर का रोल प्ले करेंगे। गौरतलब है कि कि सौरभ राज जैन  अलग-अलग शोज़ में हिंदू भगवान कृष्ण, विष्णु, शिव, वेंकटेश्वर की भूमिका निभा चुके हैं। और नई उम्र के दर्शकों में उनकी इमेज वैसी ही चस्पा है जैसी कि अरुण ग्रोवल और ननीतीश भारद्वाज की इमेज 80 के दशक के दर्शकों के मन में थी। 

इसी तरह सौरभ की इमेज टीवी के भगवान की बन गई है। सौरभ राज जैन  के कैरेक्टर पर चर्चा के दौरान रोहित रॉय कह रहे थे- From riding chariots to… cupping bras (रथ चलाने से लेकर ब्रा की कपिंग करने तक)।

इसी दौरान श्वेता तिवारी ने हंसकर कहा- मेरी ब्रा का साइज़ भगवान ले रहे हैं।

उनके इसी बयान पर मध्यप्रदेश के कमजोर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भावना आहत हो गई है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है – “मैंने वो सुना है, देखा भी है. मैं इस बयान की निंदा करता हूं। मैंने पुलिस कमिश्नर भोपाल को निर्देशित किया है कि 24 घंटे में इसके तथ्यों की, पूरे विषय की और संदर्भ की जांच करके रिपोर्ट दें और उसके बाद एक्शन लिया जाएगा। ”

वीडियो ध्यान से देखने पर ये साफ है श्वेता तिवारी ने जो कहा उसका संदर्भ एक्टर सौरभ और उनके द्वारा निभाए गए किरदार थे। रोहित रॉय भी वही बात कह रहे थे जो श्वेता ने कही। 

वीडियो सामने आने के बाद श्वेता पर हिंदू धर्म का अपमान करने के, भगवान का मज़ाक बनाने के आरोप लग रहे हैं।लोग धार्मिक भावना आहत होने के बहाने श्वेता तिवारी पर पर्सनल अटैक करने लगे। उन पर भद्दे कमेंट्स किए गए।

वहीं मध्यप्रदेश की क़ानून व्यवस्था के लिए सबसे बड़ा मुद्दा श्वेता तिवारी का बयान बन गया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बाद भोपाल कमिश्नर ने कहा है कि वैधानिक प्रावधान देखकर, कार्रवाई करेंगे’ अभिनेत्री श्वेता तिवारी के बयान पर जाँच शुरू हो गई, भोपाल के कमिश्नर मकरंद देउसकर का कहना है कि परीक्षण किया जा रहा है किन धाराओं में कारवाई हो सकती है विचार हो रहा हैं। 

कार्यक्रम होस्ट सलिल ने दी सफाई 

26 जनवरी को जिस कार्यक्रम को लेकर विवाद पैदा किया जा रहा है भोपाल में हुये उस कार्यक्रम का संचालन सलिल आचार्य ने किया था। सलिल ने श्वेता के विवादित बयान का सच सबके सामने रखा है।

 वीडियो में उन्होंने कहा है कि – श्वेता तिवारी की जिस क्लिप पर विवाद हो रहा है उसमें थोड़ा मिसकम्यूनिकेशन हुआ है. स्टेज पर मैं ही था, मैंने ही सवाल किया था। मेरे सामने सौरभ राज जैन बैठे थे।वे कई माइथॉलॉजिकल शो कर चुके हैं। मैंने उनसे सवाल किया कि भगवान से लेकर सीधे ब्रा फिटर का रोल, उसके बाद श्वेता तिवारी ने इसका जवाब दिया। जी हां, यही भगवान से हम फिटिंग करवा रहे हैं। ये कॉन्टैक्सट के रेफरेंस में था। य श्वेता के बयान के पूरे संदर्भ को समझा जाए। ना कि बातों को तोड़ मरोड़कर देखा जाए सुर्खियों में रहने के लिए। ”

(सुशील मानव जनचौक के विशेष संवाददाता हैं।)

सुशील मानव
Published by
सुशील मानव