लखीमपुर खीरी में नाबालिग दलित बच्ची की हत्या, रेप की भी आशंका

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी में एक नाबालिग दलित बच्ची की हत्या का मामला सामने आया है। बच्ची के साथ बलात्कार की भी आशंका जाहिर की जा रही है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उसकी पुष्टि हो पाएगी। बताया जाता है कि घटना उस समय हुई जब बच्ची अपनी दादी के साथ खेतों में बकरी चराने गयी थी।

घटना शाम 5 बजे की है। 8 वर्षीय बच्ची अपनी दादी के साथ खेतों में बकरी चराने गयी थी। दादी बेटी को गांव के पास छोड़कर वापस खेतों में घास लेने चली गई थी। जब घर वापस आई तो पोती के घर ना पहुंचने पर ग्रामीणों के साथ लड़की को ढूंढने के प्रयास किए गए। काफी ढूंढने के बाद लड़की की लाश गन्ने के एक खेत में अर्धनग्न अवस्था में पड़ी मिली और उसी के सलवार के नारे से गला घोट कर लड़की की हत्या कर दी गई थी।

लड़की का परिवार अत्यंत गरीब है। लड़की के पिता रोजी-रोटी की तलाश में पंजाब गए हुए हैं। जानकारी होने पर वह वापसी आ रहे हैं। पीड़ित परिवार का कहना है कि उसके परिवार से किसी प्रकार की कोई दुश्मनी किसी से नहीं है। मात्र 2 बीघा जमीन जोतने वाले परिवार का जीवन बमुश्किल से चलता है। उसे ऊपर से मजदूरी पर ही निर्भर रहना पड़ता है।

इस घटना के घटित होने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता क्रांति कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि समाजवादी पार्टी उनके दुख में पूरी तरह से शामिल है और अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। क्रांति कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 माह पूर्व इसी तरीके की एक घटना पड़ोस के ही गांव मुड़िया चूड़ामणि में घटित हुई थी उसमें भी लड़की के साथ इसी जघन्यता से पेश आया गया था।

लेकिन योगीराज के प्रशासन ने उस पूरी घटना में पोस्टमार्टम रिपोर्ट को ही बदलवा कर मामले को दूसरा ही रूप दे दिया था। पीड़ित परिवार पर दबाव बनाकर मामले को रफा-दफा कर दिया था। नया गांव जाट मुड़िया चूड़ामणि और अड़ोस पड़ोस के गांव में ही विगत 1 वर्ष के अंदर इस तरीके की यह चौथी घटना है। इसके बावजूद योगीराज का पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ रख कर बैठा है। अपराधी बलात्कारी पूरी तरह से बेलगाम और बेखौफ होकर घूम रहे हैं और मासूमों को अपना निशाना बनाने का काम कर रहे हैं।

पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को अपने हाथ में ले लिया है। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एसपी विजय ढुल का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ साफ हो पाएगा।

Janchowk
Published by
Janchowk