मध्य प्रदेश: ससुराल से भागने पर परिजनों ने महिला को पेड़ से लटकाकर पीटा

मध्य प्रदेश में दलित आदिवासी महिलाओं के ख़िलाफ़ क्रूरता व अपराध का सिलसिला जारी है। ताजा मामला अलीराजपुर जिले के बोरी थाना क्षेत्र के फुट तालाब का है जहां एक युवती को पेड़ से लटकाकर पीटने का मामला सामने आया है।  सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में युवती को उसके परिवार वालों ने बंधक बनाया और फिर उसे पेड़ पर लटकाकर लाठियों से पीटा।

वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए पीड़ित युवती की शिकायत पर पिता और चचेरे भाइयों पर मामला दर्ज़ करा लिया है। 

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में युवती  के पिता केएल सिंह ने बताया कि युवती बार-बार अपना घर छोड़कर भाग जाती है। जिसकी वजह से उन्होंने और उनके भतीजे दिनेश और ऊदा ने युवती के साथ मारपीट की। पुलिस के मुताबिक इन चारों में एक तो लड़की का पिता है और दो लड़की के चचेरे भाई हैं।

जिले के एसपी विजय भागवानी ने मीडिया को बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद उस लड़की को ढूंढ निकाला गया है। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता द्वारा दी गई शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक उसके पिता और पिता के भाई के लड़कों ने इस घटना को अंजाम दिया।  पुलिस ने इस मामले में सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्य सरकार पर सवाल उठाते हुये कहा है-” शिवराज जी ऐसा कोई दिन नहीं जा रहा, जब मध्यप्रदेश में किसी महिला से बर्बर और नृशंस कृत्य न किया जा रहा हो। 

उन्होंने आगे कहा है कि -” अलीराजपुर में एक युवती को पेड़ से लटकाकर बुरी तरह पीटने का वीडियो सामने आया है। क्या आप मप्र में महिला अत्याचारों का विश्व रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं।?”

Janchowk
Published by
Janchowk