फसल बर्बाद कर रहे पशुओं को ग्रामीण 26 जनवरी को योगी आदित्यनाथ के घर बांधेंगेः सोशलिस्ट किसान सभा

सोशलिस्ट किसान सभा खेतों की फसल बर्बाद कर रहे छुट्टा पशुओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के घर छोड़कर आएंगे। सोशलिस्ट किसान सभा ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ गायों को गुड़ खिलाते हुए अपना विज्ञापन छपवाते हैं। उन्हें गाय से बहुत प्रेम है। दूसरी तरफ जब से उनकी सरकार आई है, गांवों में लोग खुले घूम रहे पशुओं से परेशान हैं। ये पशु फसलों को चर जाते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जो गौशालाएं खुलवाई गई हैं, उनमें पशुओं को ठीक से रखने की व्यवस्था नहीं है। वहां से भी पशु छूट कर खुले घूमने लगते हैं। सरकार के पास गायों को गांवों से गौशाला तक ले जाने का भी कोई इंतजाम नहीं, लेकिन अगर कोई गायों को गौशाला ले जाना चाहे तो हिन्दुत्ववादी गौ रक्षक तांडव करते हैं। भारतीय जनता पार्टी के राज में गौ रक्षक का मतलब है जो गाय पालते नहीं बल्कि गाय के नाम पर लोगों के साथ मार-पीट करते हैं।

सोशलिस्ट किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल मिश्र ने कहा कि 27 दिसंबर, 2020, को हरदोई जिले के लालामऊ मवई गांव के दलित निवासी जब पशु चिकित्सा अधिकारी के कहने पर, पुलिस को सूचित कर, पंद्रह किलोमीटर दूर पैदल चलकर पशुओं को पवांया भगवंतापुर गांव ले गए और वहां स्थानीय ग्रामीणों के गौशाला में इन पशुओं को रखने से इंकार करने पर पशुओं के साथ वापस लौट रहे थे तो लोहंगापुर में अपने आप को भाजपा के पदाधिकारी बताने वाले ज्ञानेंद्र सिंह ने दलितों के साथ मारपीट की। अब पुलिस मुकदमा दर्ज करने को तैयार नहीं।

उन्होंने कहा कि अतः सोशलिस्ट किसान सभा के तत्वावधान में जिस दिन राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे किसान आंदोलन के आह्वान पर तीन किसान विरोधी कानूनों को रद्द करवाने के लिए किसान दिल्ली में अपने ट्रैक्टरों के साथ प्रवेश करेंगे, उत्तर प्रदेश के ग्रामीण खुले घूम रहे पशुओं से परेशान हैं, इन पशुओं को लेकर 25 जनवरी, 2021 को उन्नाव जिले के फतेहपुर चैरासी विकास खण्ड से निकलेंगे और 26 जनवरी 2021 को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के निवास पहुंचेंगे ताकि वे इनके खिलाने-पिलाने की व्यवस्था करें।

Janchowk
Published by
Janchowk