माइनिंग कारोबारी से लेनदेन की बात करते केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर का वीडियो वायरल

Estimated read time 1 min read

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर करोड़ों रुपए के लेनदेन की बात कर रहे हैं। वीडियो में माइनिंग के कारोबारियों से करोड़ों रुपए लेने के लिए बैंक एकाउंट कहां-कहां खोले जाएं, इस पर चर्चा हो रही है। नरेंद्र सिंह तोमर मोदी सरकार में इस्पात और खनन मंत्री भी रह चुके हैं और वर्तमान में वह कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री हैं। देवेंद्र सिंह तोमर (रामू तोमर) मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव भी लड़ने वाले हैं। ऐसे में सवाल है-ये पैसा किसका है और देवेंद्र सिंह तोमर को क्यों दे रहा है?

इस कथित वीडियो के वायरल होने पर कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने भी इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। इसको लेकर कांग्रेस ने ईडी पर भी तंज कसा है।

उन्होंने पोस्ट में लिखा कि “ प्रिय ED, CBI, Income Tax यह वीडियो वायरल हो रहा है। कृपया इसकी सत्यता की जांच करें। इसमें भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी के चिरंजीवी देवेंद्र तोमर करोड़ों रुपये के लेनदेन की बातचीत करते प्रतीत हो रहे हैं। चुनाव आचार संहिता के बीच ये काले धन की बात हो रही है या गोरे धन की, कृपया जांच कर स्पष्ट करें।”

कथित लेनदेन का वीडियो वायरल होने के बाद से मध्य प्रदेश की राजनीति में बवाल मचा है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर (रामू तोमर) का वीडियो वायरल हो रहा है। इस कथित वीडियो में रामू तोमर एक माइनिंग कारोबारी से करोड़ों रुपये लेने की बातचीत कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि देवेंद्र सिंह तोमर के वायरल वीडियो के मामले का चुनाव आयोग तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई करे। और इस मामले की जांच होने तक नरेंद्र सिंह तोमर को कैबिनेट से बर्खास्त किया जाए। और उन पर काले धन के इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर ED से जांच करानी चाहिए।

उन्होंने इस मुद्दे पर देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ने का भी अनुरोध किया है। कांग्रेस ने नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे की गिरफ्तारी और मामले की जांच की मांग की है।

(जनचौक की रिपोर्ट।)

You May Also Like

More From Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments