Monday, October 25, 2021

Add News

दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में डीडी न्यूज़ के एक कैमरामैन और दो जवानों की मौत

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

तामेश्वर सिन्हा

बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार की सुबह नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है। जिले के अरणपुर थानाक्षेत्र के निलावाया इलाके में नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं, वहीं डीडी न्यूज के एक कैमरापर्सन की भी इस हमले में मौत हो गई है। इस हमले में दो जवान घायल बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि दूरदर्शन की टीम राज्य की बीजेपी सरकार के विकास कार्यों की डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए दंतेवाड़ा आई हुई थी। इस दौरान ही नक्सलियों ने गोली बरसानी चालू कर दी। इस हमले में कैमरामैन सहित 2 जवान शहीद हो गए।

डीआईजी, नक्सल पी. सुंदर ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के जवान क्षेत्र में कांबिंग के लिए निकले थे। इस दौरान यह वारदात हुई। डीआईजी ने कहा कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त बल मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। मुठभेड़ की सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अरनपुर इलाके में जिला पुलिस बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। डीडी न्यूज की तीन सदस्यीय टीम भी जवानों के साथ निकली थी। इसी दौरान निलावाया इलाके में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी में जिला पुलिस बल के दो जवान घायल हो गए हैं।

इस नक्सली हमले में एसआई रुद्र प्रताप और असिस्टेंट कांस्टेबल मंगलू शहीद हो गए हैं। कांस्टेबल विष्णु नेताम और असिस्टेंट कांस्टेबल राकेश कौशल घायल हो गए हैं। हादसे में मारे गए कैमरामैन का नाम अच्युतानंद साहू है।

 

पूरे मामले को लेकर छत्तीसगढ़ नक्सल ऑपरेशन डीजी डीएम अवस्थी ने कहा है कि वह छत्तीसगढ़ में चुनाव कवरेज कर रहे पत्रकारों की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते। डीजी ने कहा कि पत्रकार कवरेज के लिए जाने से पहले सुरक्षा के लिए पूछ सकते हैं।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

एक्टिविस्ट ओस्मान कवाला की रिहाई की मांग करने पर अमेरिका समेत 10 देशों के राजदूतों को तुर्की ने ‘अस्वीकार्य’ घोषित किया

तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन ने संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी, फ़्रांस, फ़िनलैंड, कनाडा, डेनमार्क, न्यूजीलैंड , नीदरलैंड्स, नॉर्वे...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -