Thursday, December 2, 2021

Add News

अंतिम चरण में पहुंची कांग्रेस की नदी अधिकार यात्रा, गाजीपुर में हुआ भव्य स्वागत

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

कांग्रेस के पिछड़ा प्रकोष्ठ के नेतृत्व में निकली नदी अधिकार यात्रा को आज 15 वां दिन है। प्रयागराज के बसवार से शुरू हुई यह यात्रा आज गाजीपुर में प्रवेश की। वहां के पटना गांव में निषाद समाज के लोगों ने जमकर उसका स्वागत किया। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि निषाद समाज के अधिकारों की लड़ाई के लिए कांग्रेस कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई उसकी मंजिल तक पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसका संकल्प लिया हुआ है।

आपको बता दें कि इस यात्रा ने अभी तक 330 किमी की दूरी तय कर ली है। इसे कांग्रेस के गरीब हिस्से में पहुंचने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। गाजीपुर से पहले यात्रा चंदौली में थी जहां से टांडा गांव के निषाद समाज के लोगों ने विदा किया। आगे की यात्रा की जहां तक बात है तो यह यात्रा गाजीपुर के बाद बलिया में प्रवेश करेगी। इसके पहले इसने प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, वाराणसी और चंदौली जिलों को कवर किया।

यात्रा का मूल उद्देश्य निषाद समाज पर हो रहे पुलिसिया दमन का प्रतिकार करना तथा उनके कल्याण के लिए जो भी संभावनाएं हो सकती हैं उनको सामने लाना और उनको मुद्दा बनाना है।

देवेंद्र निषाद ने कहा कि भाजपा ने हमारे समाज की नाव तोड़ी है, हमारा समाज सरकार का घमंड तोड़ेगा। इसके साथ ही उनका कहना था कि नदियों के किनारे खेती करने का अधिकार निषाद समाज के लोगों को दिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने प्रयागराज में निषाद समाज की नावों और उनके ऊपर हुए हमलों की न्यायिक जांच की भी मांग की। उन्होंने कहा कि निषाद समाज को न्याय दिलाए बगैर कांग्रेस सांस नहीं लेगी।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

कृषि कानूनों में काला क्या है-12:कृषि उपज मंडी और आवश्यक वस्तु कानूनों में कैसा संशोधन चाहती थी कांग्रेस?

वैसे तो तीनों कृषि कानूनों को लेकर अगर कोई एक विपक्षी नेता सीना तान के खड़ा रहा तो उसका...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -