Subscribe for notification

पत्रकार अर्णब गोस्वामी के ख़िलाफ़ कांग्रेस नेताओं ने दर्ज कराया रायपुर में एफआईआर

नई दिल्ली/रायपुर। टीवी चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के हेड अर्णब गोस्वामी के खिलाफ रायपुर में एफआईआर दर्ज हुई है। कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव और एक अन्य कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम द्वारा दर्ज कराए गए इस एफआईआर में अर्णब पर सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा उनके ऊपर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के मानहानि का मामला भी दर्ज किया गया है। एफआईआर 153, 153 A, 153B, 295A, 504 और 505 धाराएं लगायी गयी हैं। इसी तरह के एफआईआर राजस्थान के भीलवाड़ा और झारखंड के रांची में भी दर्ज कराए गए हैं।

एफआईआर में कल रात अर्णब गोस्वामी के अपने शो में कही गयी बातों का ज़िक्र किया गया है। इसमें कहा गया है कि “सोनिया गांधी चुप क्यों हैं, बहुत से मीडिया भी चुप हैं, भारत में 80 फ़ीसदी हिंदू हैं। ऐसे में हत्या के समय इटली वाली सोनिया चुप है। क्या अगर मौलवी या पादरी की हत्या होती तो सोनिया चुप रहती? अभी देश में हंगामा कर देती। सोनिया गांधी उर्फ़ अल्बो मानिया चुप है। क्या ऐसे में हिंदुओं को चुप रहना चाहिए? तुम इटली वाली सोनिया गांधी इटली में रिपोर्ट भेजेगी कि देखो मैंने महाराष्ट्र में सरकार बनाकर हिंदू संतों की हत्या करवाई।”

रायपुर के सिविल लाइंस थाने में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि “इस प्रकार से अर्णब गोस्वामी ने पूरे देश को धर्म के आधार पर दंगा करने के लिए भड़काया। इससे पूरे देश से धार्मिक उन्माद पैदा हो गया है। हिंदू, मुस्लिम एवं ईसाई धर्म के ख़िलाफ़ तनाव पैदा हो गया है। जहां एक तरफ़ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहाँ इस तरह से नफ़रत का वातावरण बनाया गया है। इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तथा पूरे देश में रोष व्याप्त है। हमारी माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस के ख़िलाफ़ ऐेसे मानहानि वाले शब्द कहे गए।”

एफआईआर में आगे कहा गया है कि अत: उपरोक्त व्यक्ति के ख़िलाफ़ और चैनल के ख़िलाफ़ धारा 53, 153 A, 153B, 295A, 504 और 505 के तहत अपराध दर्ज कर अर्णब गोस्वामी सहित सभी दोषियों को गिरफ्तार कर कार्यवाही की जाए। रायपुर के थाने में दर्ज एफआईआर में सुषांतो बनर्जी को जाँच अधिकारी बनाया गया है। यह एफआईआर 22 अप्रैल को शाम को 7.30 बजे दर्ज की गयी है।

ग़ौरतलब है कि पालघर में एक ड्राइवर समेत दो साधुओं की लिंचिंग के बाद अर्णब ने अपने शो में महाराष्ट्र सरकार समेत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के ख़िलाफ़ जमकर आपत्तिजनक लफ़्ज़ों का इस्तेमाल किया था।

महाराष्ट्र के मुंबई में दर्ज एफआईआर।

इस बीच, बीती रात में अर्नब गोस्वामी के ऊपर हमले की ख़बर है। उनका कहना है कि रात में जब वह अपने दफ़्तर से पत्नी के साथ घर लौट रहे थे तो रास्ते में दो बाइक सवार गुंडों ने उन पर हमला कर दिया। उनकी सुरक्षा कर रहे जवानों ने उन्हें रोका। अर्णब का कहना था कि उनके निजी सुरक्षा जवानों के मुताबिक़ हमलावर कांग्रेस से जुड़े हुए थे।

This post was last modified on April 23, 2020 10:22 am

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by