Saturday, October 23, 2021

Add News

शाम 6 बजे, 6 मिनट तक युवाओं ने थालियां पीटकर भूखे पेट की हाय दी; सभी राज्यों की यूथ कांग्रेस ने मोदी को भेजी लानत

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

इंकलाबी नौजवान सभा  (RYA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस के रूप में चिन्हित करके हुये उत्तर प्रदेश के कई जिलों में विभिन्न तरीके से राष्ट्रीय रोजगार दिवस के तौर पर मनाया और युवाओं को रोज़गार देने में विफल मोदी योगी सरकार को सत्ता से बेदख़ल करने का  निर्णय लिया।

इससे पहले  उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कार्यक्रम में बदलाव करते हुए  जगह जगह प्रदर्शन किया। आज इलाहाबाद, चंदौली, बस्ती, गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर जिलों में कार्यक्रम आयोजित हुये। 

इंकलाबी नौजवान सभा (RYA) के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने जुलूस को संबोधित कर कहा कि दो करोड़ रोज़गार तो जुमला साबित हुआ लेकिन चौतरफा सरकारी संपत्तियों को बेचकर सरकार नौकरी को ही खत्म कर दे रही है। जिससे आने वाले दिनों में बेरोज़गारी का संकट भयावह हो जाएगा। 

वहीं इंकलाबी नौजवान सभा (RYA) के प्रदेश सचिव सुनील मौर्य ने जुलूस को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार भी रोज़गार के नाम पर झूठ बोल रही है। रोज़गार देने के बजाय प्रचार पर जोर दे रही है ताकि लोगों में भ्रम पैदा हो सके और सरकार फिर से सत्ता हासिल कर सके। लेकिन नौजवान जाग चुका है अपने हक़ अधिकार के लिए संघर्ष तेज करेगा। जिस तरह से किसान आंदोलन पूरे देश में व्यापक स्तर पर लड़ाई लड़ रहा है उसी तरह से नौजवान आंदोलन भी रोज़गार के हक़ के साथ-साथ देश बचाने की लड़ाई पेश करेगा। 

आज 17 सितंबर को राष्ट्रीय रोज़गार दिवस के तौर पर मनाते हुये इंकलाबी नौजवान सभा  (RYA) ने 23 सितंबर को लखनऊ में होने वाले रोज़गार अधिकार सम्मेलन में नौजवानों से हिस्सा लेने की अपील की है। 

ट्विटर पर ट्रेंड किया #6बजे6मिनट 

आज शाम से #6बजे6मिनट ट्रेंड कर रहा है। इसे अब तक 85 हजार ट्वीट्स मिले हैं। बता दें कि शाम को 6 बजे देश भर के बेरोज़गारों ने थालियां पीटकर मोदी को अपने भूखे पेट की हाय दी। 

इससे पहले आज सारे दिन देश के युवाओं ने बेरोज़गार दिवस के तौर पर मनाया। युवाओं ने डॉक्टर, वकील, प्रोफेसर का गेटअप धरकर जूते पॉलिश किये, पकौड़े तले और डिग्रियां जलायीं। इसके बाद विरोध मॉर्च निकाला। 

नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर यूथ कांग्रेस ने भेजी लानत

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज देश के तमाम राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जुलूस निकालकर नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेरोज़गार दिवस के तौर मनाते हुये उन्हें लानत भेजी। यूथ कांग्रस के तमाम कार्यक्रमों की ट्विटर रपट पर एक नज़र – 

उत्तराखंड प्रदेश  प्रभारी देवेंद्र यादव, अध्यक्ष गणेश गोदियाल जी, ने आज देहरादून में युवा कांग्रेस द्वारा शुरू किये ‘रोजगार दो,युवाओं को न्याय दो’ कार्यक्रम के तहत सड़क पर सब्जी बेच,पकोड़े तल युवा विरोधी भाजपाई हुकूमत के ख़िलाफ़ रोष प्रकट किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद और चंडीगढ़ में सड़कों पर बैठकर जूते पॉलिश किये और प्रधानमंत्री को लानत भेजी। 

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में तो पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुये यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ़्तार किया। बता दें कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार है। 

राजधानी दिल्ली में भी कमोवेश यही कहानी दोहरायी गयी। जन्मदिन पर नरेंद्र मोदी को लानत भेजने वाले यूथ काग्रेस कार्यकर्ताओं को बल प्रयोग करके गिरफ्तार किया गया। 

14 करोड़ लोगो को नरेंद्र मोदी ने बेरोज़गार बनाया 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राष्ट्रीय बेरोज़गारी दिवस के मौके पर कहा है कि नरेंद्र मोदी ने देश के 14 करोड़ युवाओं को बेरोज़गार बना दिया। ये उनकी गलत नीतियों के चलते हुआ है। नोटबंदी गलत जीएसटी, और फिर लॉकडाउन ने देश के आर्थिक स्ट्रक्चर को नष्ट कर दिया है। ये सच्चाई है कि हिंदुस्तान अपने युवाओं को नौकरी नहीं दे सका। इसीलिये यूथ कांग्रेस आज सड़क पर उतरी है। 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने का वायदा किया था लेकिन उन्होंने 7 सालों में 14 करोड़ लोगों से उनका रोज़गार छीन लिया।  

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

अडानी-भूपेश बघेल की मिलीभगत का एक और नमूना, कानून की धज्जियां उड़ाकर परसा कोल ब्लॉक को दी गई वन स्वीकृति

रायपुर। हसदेव अरण्य क्षेत्र में प्रस्तावित परसा ओपन कास्ट कोयला खदान परियोजना को दिनांक 21 अक्टूबर, 2021 को केन्द्रीय...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -