Saturday, November 27, 2021

Add News

मेंग्लुरू में इंटरफेथ प्रेमी पर जानलेवा हमला, बजरंग दल के चार सदस्य गिरफ्तार

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

बाबरी मस्जिद गिराने के लिए आरएसएस द्वारा गठित किया गया भगवा गुंडों का गिरोह ‘बजरंग दल’ देश में विशेषकर प्रेम करने वालों के लिए आतंक का दूसरा नाम बन गया है। बाबरी मस्जिद तोड़ने के बाद बजरंग दल अब देश में प्रेमी-प्रेमिकाओं की हड्डियां, संविधान, क़ानून, अमन चैन, सांप्रदायिक सौहार्द, भाईचारा तोड़ने के अभियान में लगा हुआ है।

ताजा मामला कर्नाटक का है। जहां बजरंग दल के गुंडों द्वारा 1 अप्रैल को एक 23 वर्षीय मुस्लिम लड़के पर जानलेवा हमला किया गया है। प्रेमी युगल मेंग्लुरू से बेंग्लुरू के लिए बस में बैठा था। प्रेमी प्रेमिका दोनों अलग अलग धर्म के थे। लड़की हिंदू थी और लड़का मुसलमान। रात करीब साढ़े नौ बजे बस को रोककर दोनों को नीचे उतरवाया गया। फिर उनके साथ बदसलूकी की गई। 23 साल के प्रेमी को बजरंग दल के चारों गुंडों ने मिलकर पहले बेरहमी से पीटा और फिर उसकी कमर पर चाकू से कई वार किए।

लड़के को गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जबकि लड़की को काउंसलिंग के बाद माता पिता को सौंप दिया गया।

मेंग्लुरु पुलिस का बयान

मेंग्लुरू पुलिस आयुक्त शशि कुमार ने बताया है कि इस मामले में चार लोगों को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस बयान के अनुसार प्रेमी जोड़ा एक अप्रैल को बस से सफ़र कर रहा था। रात साढ़े नौ बजे बस को रोका गया और दोनों को बस से नीचे उतारा गया। दोनों को बस से उतारने के बाद युवक को बेरहमी से पीटा गया और उस पर कई बार चाकू से वार किए गए। इस बीच जैसे ही लड़की ने उसे बचाना चाहा तो उसे भी चोट पहुंचाई गई। मेंग्लुरू पुलिस के मुताबिक चार लोग गाड़ी से आए थे और उन्होंने बस को रुकवाया था।

युवक-युवती को बस से उतारकर युवक को पीटा और उसके पिछले हिस्से पर चाकू से वार किया। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित युवक अस्पताल में भर्ती है और अब उसकी हालत स्थिर है। पुलिस ने जानकारी दी कि ये दोनों क्लासमेट हैं। युवती बेंगलूरू जा रही थी और उसका दोस्त उसकी मदद के लिए साथ जा रहा था।

युवती ने पुलिस को बताया है कि पिछले कई सालों से वो युवक को जानती है। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के ख़िलाफ़ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज़ किया है। वहीं मामले की जांच के लिए एसीपी के नेतृत्व में विशेष टीम को गठित किया गया है।

दरअसल मेंग्लुरू भगवा गिरोह बजरंग दल का गढ़ बन चुका है। पिछले कुछ सालों में बजरंग दल के गुंडों द्वारा इंटरफेथ प्रेमी युगल पर हमला किया गया है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आरएसएस, भजपा ने देश को नफ़रत, हिंसा और विद्वेष के खांचें में बांट दिया है, और इसका असर देश के तमाम हिस्सों में मॉब लिंचिंग के रूप लगातार सामने आ रहा है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

जजों पर शारीरिक ही नहीं सोशल मीडिया के जरिये भी हो रहे हैं हमले:चीफ जस्टिस

चीफ जस्टिस एनवी रमना ने कहा है कि सामान्य धारणा कि न्याय देना केवल न्यायपालिका का कार्य है, यह...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -