केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की अपहरण की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

Estimated read time 0 min read

नई दिल्ली। लखनऊ में एक शख्स ने केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को अगवा करने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला मंगलवार 16 जनवरी की सुबह का है जब लखनऊ के बंथरा में कानपुर रोड इलाके में न्यू प्रधान ढाबे के बाहर एक शख्स केंद्रीय मंत्री की कार में घुस गया और कार को स्टार्ट कर कहीं और ले जाने लगा। तभी कार में बैठे सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री के ड्राइवर चेतराम ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया।

हालांकि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय मंत्री अपनी कार में नहीं थीं। साध्वी निरंजन ज्योति फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ लौट रही थीं। उनका ड्राइवर चेतराम उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट जा रहा था। ड्राइवर का कहना है कि सुबह 5.30 बजे बंथरा थाने इलाके में स्थित न्यू प्रधान ढाबा के पास उसने गाड़ी रोकी जहां वो और उसके सहयोगी चाय पीने लगे। उस समय काफी घना कोहरा था।

गाड़ी के अंदर सुरक्षाकर्मी बैठे हुए थे। जिससे ऐसा लग रहा था कि मंत्री जी भी गाड़ी के अंदर बैठी हैं। गाड़ी की चाबी गाड़ी में ही लगी हुई थी। उसी समय मंत्री को अगवा करने के इरादे से एक शख्स कार में घुस गया और गाड़ी स्टार्ट कर दी। तभी उसे सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया। पकड़े जाने पर वो सुरक्षाकर्मियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा और उन्हें धमकी देने लगा। तब सुरक्षाकर्मियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 151 में चालान कर दिया है और मुकदमा दर्ज कर लिया है।

(जनचौक की रिपोर्ट।)

You May Also Like

More From Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments