बस्ती अस्पताल में आकाश गुप्ता।

न्यूट्रान बम में तब्दील हो रहा है कोरोना ! सुनिए, बस्ती के एक अस्पताल से कोरोना पीड़ित की गुहार

नई दिल्ली।यूपी के बस्ती से एक बेहद परेशान करने वाला वीडियो सामने आया है। फ़ेसबुक में धीरेंद्र प्रताप नाम के एक शख़्स द्वारा सामने लाए गए इस वीडियो में एक लड़का जो अपना नाम आकाश गुप्ता बता रहा है बस्ती के कैली अस्पताल में भर्ती है। मुँह पर मास्क लगाए आकाश बेहद परेशान और रुआँसा दिख रहा है। उसकी सांस बिल्कुल फूल रही है।एक मिनट 19 सेकेंड के इस वीडियो में उसने बताया कि पहले उसे बस्ती के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहाँ स्थिति न संभल पाने पर उसे कैली अस्पताल में ले जाया गया।

उसका कहना है कि अस्पताल में मौजूद डॉक्टर से लेकर नर्स तक कोई भी उसके पास नहीं आ रहा है। उन सभी ने उसको एक जगह जाकर सो जाने के लिए कहा है। लेकिन उसका कहना है कि उसके सोने से क्या होगा जब तक कि उसका कोई इलाज नहीं किया जाता है। उसकी स्थिति लगातार ख़राब होती जा रही है। उसके पूरे लक्षण कोरोना के हैं। लेकिन अस्पताल में न तो कोई जाँच की व्यवस्था है और न ही किट की सुविधा और न ही वेंटिलेटर। लिहाज़ा अस्पताल भी उसका इलाज करने में अक्षम है। 

अस्पताल और चिकित्सकों के रवैये को देखते हुए आकाश बहुत परेशान हो गया। कोई और रास्ता न देख उसने डीआईजी को फ़ोन किया। आकाश का कहना था कि उसने डीआईजी को इस बात की धमकी दी है कि अगर उसका इलाज नहीं किया गया तो वह अस्पताल से भाग जाएगा और फिर उसके बाद सैकड़ों लोगों को छुएगा जिसके बाद वह बीमारी कई गुना लोगों में फैल सकती है। उसने कहा कि वह ऐसा नहीं करना चाहता है लेकिन अपने बचाव के लिए अब उसके पास कोई चारा नहीं बचा है। बहरहाल जब पूरा देश कोरोना दीवाली मनाने की तैयारी कर रहा है।

उससे चंद घंटे पहले सामने आया यह वीडियो कोरोना से लड़ने के लिए देश में स्वास्थ्य की स्थिति का पर्दाफ़ाश कर देती है। इस वीडियो को देखने के बाद भी अगर किसी को स्वास्थ्य तैयारियों पर सरकार से सवाल पूछने की जगह कोरोना दीवाली में शामिल होना प्रमुख लगता है तो यह माना जाना चाहिए कि उसकी बुद्धि और विवेक पर आस्था और अंधविश्वास का एक मोटा पर्दा पड़ गया है। जिसके कम से कम तत्काल हटने की कोई संभावना नहीं दिखती है। दिलचस्प बात यह है कि बस्ती गोरखपुर से बिल्कुल सटा जिला है। जहां से सूबे के मुख्यमंत्री आते हैं। अगर प्रदेश का मुखिया अपने घर से सटे ज़िले का ख़्याल नहीं रख पा रहा है तो पूरे सूबे की क्या स्थिति होगी उसका अंदाज़ा लगाना किसी के लिए मुश्किल नहीं होगा। पेश है पूरा वीडियो-

https://www.facebook.com/meetdhirendra/videos/214988663129082/?__xts__[0]=68.ARDt5hmzhegdFFWUvVKlnAnj5ZjgRnPi2yyovLjZA6M0wscCqmi51sWwBgcbMLbx6e68klTTQ1jg6tCTbYAThWarKLqMcxe9EmlvbPYKSYP-CCjEvfU_NNfUV28WNREv8378d4WRqAgu7NGoCHgeGGgnThxnppWbxOdJFwPz5dZUasXRkVe94vheIZBnlLsI0fGwGW_yN0x5i_nWMGlSkMbCjkfEjSrmppeZGJBqL1a2Ocbli_ZYw5okMR1sxivAf2JJF1aB789BjL16BnjtvcHTi6qVpxqOx0qSnQs7wGBkWEtECCzWK0EBIrk2F-QOlw_3dYAbqTi9cVy6K_iNCtuXvribtVykXkw&__tn__=-R

Leave a Reply