Subscribe for notification

हैदराबाद रेप और हत्या के चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए

नई दिल्ली। हैदराबाद रेप और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। पुलिस का कहना है कि उन्हें घटनास्थल चट्टापल्ली पर फिर से सीन क्रिएट करने के लिहाज से ले जाया गया था जहां से उन लोगों ने कथित तौर पर भागने की कोशिश की। साथ ही उन लोगों ने पुलिस वालों पर कथित तौर पर हमला भी किया।

घटनास्थल का वीडियो।

पुलिस के मुताबिक उनमें से एक ने तीनों अन्य को भागने और पुलिस पर हमले का इशारा किया। फिर चारों ने पास के खाली पड़े मैदान की तरफ भागने की कोशिश की जहां पुलिसकर्मियों ने अपनी रक्षा में गोली चला दी।

दि हिंदू में प्रकाशित रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों के हवाले से बताया गया है कि दोनों पक्षों में गोलीबारी 3.30 रात से लेकर 5.00 बजे सुबह तक चली। मारे गए आरोपियों में लॉरी ड्राइवर मोहम्मद आरिफ, जोलु नवीन, जोलु शिवा और चेनाकेशवलु शामिल हैं।

गौरतलब है कि इसी स्थान पर एक वेटेनरी डॉक्टर की इन्हीं आरोपियों ने बलात्कार करने के बाद हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से ही पूरे देश में बवाल खड़ा हो गया था। और सभी ओर से अभियुक्तों को तत्काल सजा देने की मांग उठ रही थी।

एनकाउंटर के बाद डॉक्टर रेड्डी के पिता ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए पुलिस और सरकार के प्रति आभार जाहिर करते हैं। अब मेरी बेटी का आत्मा को शांति मिल गयी होगी।

हालांकि इस एनकाउंटर को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि अपराधियों से निपटने का यह तरीका उचित नहीं है। किसी भी अपराध के मामले में कानून की पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए। और यहां उसको दरकिनार करके हथियार के बल पर हल कर लिया गया है। जिसे किसी भी लिहाज से कानून के शासन के लिए उचित नहीं ठहराया जा सकता है।

कवि और लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा कि

This post was last modified on December 6, 2019 9:34 am

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by