Tuesday, November 30, 2021

Add News

लखनऊ: गेंद समझकर उठाए गए हथगोला बम के फटने से बच्चा जख़्मी

ज़रूर पढ़े

स्वच्छ भारत अभियान एक समय बहुत जोर-शोर से उठाया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री की अपील पर अनिल अंबानी से लेकर प्रियंका गांधी तक ने झाड़ू के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। ख़ैर तो वो तो सोशल मीडिया और मीडिया की चोंचलेबाजी थी। हक़ीक़त ये है कि देश के सबसे बड़े सूबे की राजधानी लखनऊ में नगर निगम ने कई दिन के कूड़े का निपटारा नहीं किया और कूड़े के ढेर में  पड़े हथगोला बम को गेंद समझकर जैसे ही एक बच्चे ने खेलने के लिए उठाया हथगोला बम हाथ में ही फट गया। गंभीर हालत में बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया है।

मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना हसनगंज अन्तर्गत मक्का गंज का है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर निगम ने लंबे समय से नहीं हटाया था कूड़ा।

घटना का एक सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक 12 साल का बच्चा हथगोला बम को गेंद समझकर जैसे ही खेलने की कोशिश करता है हथगोला बम फट जाता है। जिससे मासूम गंभीर रूप से ज़ख्मी हो गया। इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उसकी हालत ख़तरे से बाहर बताया जा रहा है।

बच्चे का नाम सचिन है और उसकी उम्र 12 वर्ष है। बच्चे के पिता ने अस्पताल से मीडिया को जानकारी दी है कि बच्चे के पैर गले और हाथ पर गंभीर जख्म आये हैं। पिता का कहना है कि बच्चा सुबह कोचिंग गया था। कोचिंग से लौटते वक़्त उसकी नज़र कूड़े के ढेर पर एक गोलनुमा चीज पर पड़ी तो उसने उसे गेंद समझकर उठा लिया और फिर उस चीज को जैसे ही मैदान पर उछाला वो फट गया।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

शरजील इमाम को देशद्रोह के एक मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दी

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के जस्टिस सौमित्र दयाल सिंह की एकल पीठ ने 16 जनवरी, 2020 को परिसर में आयोजित...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -