चार्जशीट न जमा कर पाने के चलते आतंकियों से कनेक्शन के आरोप में गिरफ्तार देविंदर सिंह को जमानत

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर पुलिस के निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह को आतंकी मामले में जमानत मिल गई है। वकील के मुताबिक, दिल्ली पुलिस देविंदर सिंह के खिलाफ निर्धारित वक्त में चार्जशीट दायर नहीं कर पाई। इस वजह से दिल्ली कोर्ट ने उसे जमानत दे दी है। 

देविंदर को 13 जनवरी को कुलगाम जिले में श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर एक कार में गिरफ्तार किया गया था जब वह हिज्बुल कमांडर सईद नवीद, एक दूसरे आतंकी रफी रैदर और हिज्बुल के एक भूमिगत कार्यकर्ता इरफान मीर को लेकर जम्मू जा रहा था। डीएसपी देवेंद्र सिंह का काम चंडीगढ़ और दिल्ली में इन आतंकियों के लिए ठहरने की व्यवस्था करना था।

देविंदर का नाम 2001 के संसद हमले में भी आया था। बताया जाता है कि अफजल गुरू ने इनका नाम कोर्ट में लिया था औऱ बताया था कि इन्होंने ही उसे दिल्ली में किसी शख्स के ठहराने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। लेकिन अफजल गुरू के उस बयान पर कोर्ट ने गौर ही नहीं किया लिहाजा उसकी कोई आगे जांच या छानबीन नहीं हो सकी।

ऐसे व्यक्ति के खिलाफ दिल्ली पुलिस को जांच करने में कोई रुचि नहीं है लेकिन सफूरा जरगर, नताशा नरवाल और देवांगना जैसे बेकसूर छात्राओं को जेल में ठूसे रखने में दिल्ली पुलिस विशेष रूचि रखती है। आखिर यही तो है इनकी देशभक्ति।

(गिरीश मालवीय की रिपोर्ट।)

This post was last modified on June 19, 2020 7:41 pm

Share