Tuesday, January 31, 2023

पंजाब कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की

Follow us:
Janchowk
Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

कांग्रेस ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए 86 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को चमकौर साहिब से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अमृतसर पूर्वी से टिकट दिया गया है। सोनू सूद की बहन मालविका सूद मोगा विधानसभा सीट पर कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगी। गायक सिद्धू मूसेवाला मानसा सीट पर उम्मीदवार बनाये गये हैं। प्रताप सिंह बाजवा कादियां सीट से, अमित विज पठानकोट और अरुणा चौधरी को दीनानगर से चुनावी मैदान में दम खम दिखायेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के क़रीबी रहे कैप्टन संदीप संधू को दाखा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। जबकि बलबीर सिद्धू मोहाली से चुनाव लड़ेंगे।

मलोट विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक व विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी की जगह रुपिंदर कौर रुबी को टिकट दिया गया है। बता दें कि रुपिंदर कौर रुबी हाल ही में आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई हैं। अबोहर से सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ को उम्मीदवार बनाया गया है। फिरोजपुर से परमिंरदर पिंकी और जीरा से कुलबीर जीरा को टिकट दिया गया है। नाभा से साधु सिंह धर्मसोत, सुजानपुर से नरेश पुरी, गुरदासपुर से बरिंदरजीत सिंह पहाड़ा, श्री हरगोबिंदपुर से मंदीप सिंह, फतेहगढ़ चूड़ियां से तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और डेरा बाबा नानक से सुखजिंदर सिंह रंधावा को मैदान में उतारा गया है।

अजनाला से हरप्रताप सिंह अजनाला, राजासांसी से सुखविंदर सिंह सरकारिया, मजीठा से जगविंदर पाल सिंह को टिकट दिया गया है। जंडियाला से सुखविंदर सिंह डैनी, अमृतसर उत्तरी से सुनील दत्ती, अमृतसर वेस्ट से राजकुमार वेरका, अमृतसर सेंट्रल से ओमप्रकाश सोनी, अमृतसर दक्षिण से इंदरबीर सिंह बुलारिया, तरनतारन से डा.धर्मबीर अग्निहोत्री और पट्टी से हरमिंदर सिंह गिल को टिकट दिया गया है। बाबा बकाला से संतोख सिंह, भुलत्थ से सुखपाल खैरा, कपूरथला से राणा गुरजीत सिंह, सुल्तानपुर लोधी से नवतेज चीमा, फगवाड़ा से बलविंदर सिंह धलीवाल, फिल्लौर से विक्रमजीत चौधरी, शाहकोट से हरदेव सिंह, करतारपुर से चौधरी सुरिंदर सिंह और जालंधर वेस्ट से सुशील कुमार रिंकू को टिकट दिया गया है।

जालंधर सेंट्रल से राजिंदर बेरी, जालंधर उत्तरी से अवतार सिंह जूनियर, जालंधर कैंट से परगट सिंह, आदमपुर से सुखविंदर सिंह कोटली, मुकेरियां से इंदु बाला, दसूहा से अरुण डोगरा, टांडा उड़मुड़ से संगत सिंह गिलजियां, शाम चौरासी से पवन कुमार आदिया, होशियारपुर से सुंदर शाम अरोड़ा, चब्बेवाल से डा.राजकुमार, गढ़शंकर से अमरप्रीत लाली, बलाचौर से दर्शन लाल, श्री आनंदपुर साहिब से कंवरपाल सिंह, रुपनगर से बरिंदर सिंह ढिल्लों को टिकट दिया गया है।

बस्सी पठाना से गुरप्रीत सिंह जीपी, फतेहगढ़ साहिब से कुलजीत नागरा, अमलोह से रणदीप सिंह नाभा, खन्ना से गुरकीरत कोटली, लुधियाना ईस्ट से संजीव तलवार, आत्मनगर से कमलजीत सिंह, लुधियाना सेंट्रल से सुरिंदर डावर, लुधियाना वेस्ट से भारत भूषण आशु, लुधियाना नार्थ से राकेश पांडे, पायल से लखवीर लक्खा, राजकोट से अमर सिंह, निहाल सिंहवाला से भूपेंद्र सहोके, बाघापुराना से दर्शन सिंह बराड़ और धर्मकोट से सुखजीत सिंह लोहगढ़ को मैदान में उतारा गया है। 

बल्लुआना से राजिंदर कौर, लंबी से जगपाल सिंह, गिद्दड़बाहा से अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, फरीदकोट से कुशलदीप सिंह ढिल्लों, रामपुरा फूल से गुरप्रीत सिंह कांगड़, भुच्चो मंडी से प्रीतम सिंह कोटभाई, बठिंडा शहरी से मनप्रीत सिंह बादल और बठिंडा देहाती से हरविंदर सिंह गिल लाडी को मैदान में उतारा गया है। तलवंडी साबो से खुशबाज सिंह जटाना, मौड़ से डा. मनोज बाला बंसल चुनावी मैदान में उतरेंगे।

गौरतलब है कि पंजाब में एक चरण में वोटिंग होगी। राज्य की सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी। पंजाब में चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी होगा। 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे, 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 31 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 10 मार्च को चुनावों के नतीजे आएंगे। पंजाब में 117 विधानसभा सीटों में से 34 सीटें आरक्षित हैं।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

पुण्यतिथि पर विशेष: हत्यारों को आज भी सता रहा है बापू का भूत

समय के साथ विराट होता जा रहा है दुबले-पतले मानव का व्यक्तित्व। नश्वर शरीर से मुक्त गांधी भी हिंदुत्व...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x