Thursday, December 2, 2021

Add News

जेल में बंद जीएन साईबाबा कोरोना संक्रमित

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नागपुर केंद्रीय कारागार में पहले ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 90 प्रतिशत विकलांग और व्हीलचेयर पर बैठने को मजबूर दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। यह जानकारी जेल अधीक्षक अनूप कुमरे ने आज शनिवार को देते हुए बताया कि साईबाबा के साथ जेल के तीन अन्य कैदी भी संक्रमित पाए गए हैं। जेल अधीक्षक ने कहा है कि जीएन साईबाबा कल कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। उन्हें सीटी स्कैन एवं अन्य जांच के लिए ले जाया जाएगा, जिसके बाद चिकित्सक तय करेंगे कि उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में आगे की चिकित्सा के लिए भेजा जाए अथवा नहीं।

इससे पहले इस सप्ताह की शुरुआत में ही गैंगस्टर अरुण गवली और नागपुर जेल के चार अन्य कैदियों में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी।

बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली की एक अदालत ने साल 2017 में दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा और चार अन्य लोगों को माओवादियों से संपर्क रखने और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए सजा सुनाई थी। वो तब से जेल में बंद हैं और लगातार कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। वो 90 प्रतिशत विकलांग हैं, बावजूद इसके उनकी मेडिकल पैरोल की याचिका लगातार खारिज कर दी गई है। इससे पहले पिछले साल जीएन साइबाबा की पत्नी ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया था कि उनके पति को ज़रूरी दवाइयां भी जेल प्रशासन द्वारा नहीं दी जा रही हैं।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

किसान आंदोलन ने खेती-किसानी को राजनीति का सर्वोच्च एजेंडा बना दिया

शहीद भगत सिंह ने कहा था - "जब गतिरोध  की स्थिति लोगों को अपने शिकंजे में जकड़ लेती है...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -