छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में 5 सीआरपीएफ के जवान शहीद

Estimated read time 1 min read

तामेश्वर सिन्हा

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में पहले चरण के मतदान से पहले नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है । बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में आज नक्सलियों ने जबर्दस्त बम विस्फोट कर चुनावी माहौल के बीच दहशत पैदा करने की कोशिश की। विस्फोट में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए। 2 जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। एएसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सीआरपीएफ-168 बटालियन के जवान शनिवार को एरिया डोमिनेशन के लिए नक्सल प्रभावित बासागुड़ा थाना क्षेत्र में गए थे। बासागुड़ा से 6 किलोमीटर दूर मुर्दोगुण्डा के पास जब जवान पहुंचे पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जोरदार विस्फोट कर दिया। विस्फोट से 5 जवान घटना स्थल पर ही शहीद हो गए। 2 घायल जवानों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। आज मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में सभाएं भी थीं।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के पहले चरण की 18 सीटों में 12 सीटें बस्तर की है। चुनाव आयोग ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पहले चरण में चुनाव कराने का निर्णय लिया है। जिसके चलते बस्तर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों का यह सबसे बड़ा हमला है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours