Wednesday, December 8, 2021

Add News

उत्तर प्रदेश पुलिस का नया कारनामा! महिला की छाती पर सवार होकर किया वीरता का प्रदर्शन

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश पुलिस का एक और घिनौना कारनामा सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें एक महिला की छाती पर सवार होकर यूपी पुलिसकर्मी अपनी वीरता का प्रदर्शन कर रहा है। 

दुर्गदासपुर गांव में बीती सात जून को वीरेंद्र सिंह के घर में लूट हुई थी। उन्होंने गांव के ही सुरजीत सिंह उर्फ लबूदे व दो अन्य के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वीरेंद्र के भाई राजबाबू ने पुखरायां चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह को आरोपित सुरजीत के गांव आने की जानकारी दी। दबिश डालने के लिये गांव जाते वक्त रास्ते में खड़े गांव के शिवम यादव को पकड़ लिया। उसे जीप में बैठाने पर उसकी मां व अन्य महिलाओं ने आकर विरोध किया। आरोप है कि दारोगा ने शिवम की मां अनीता को पीटना शुरू कर दिया और गिरने पर भी मारपीट करता रहा। पुलिस के साथ मौजूद राजबाबू ने बीच-बचाव किया। पीड़ित महिला का आरोप है कि दारोगा उनके परिवार से रुपये मांग रहे थे। न देने पर शिवम को पकड़ लिया था। विरोध करने पर मारपीट की। 

जबकि दारोगा का कहना है कि शिवम पंचायत चुनाव में 26 अप्रैल को गांव में अपने पक्ष के प्रत्याशी को वोट डालने के लिए ग्रामीण पर दबाव बना रहा था। रोकने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर भाग गया था, तब उसे पाबंद कराने के लिए एसडीएम न्यायालय में चालानी रिपोर्ट भेजी थी। लूट के आरोपित की तलाश में जाते वक्त जुआ में खड़े शिवम को पकड़ा था। उसकी मां अनीता व पत्नी आरती समेत अन्य महिलाओं ने हमला कर दिया और शिवम को छुड़ा लिया। महिला के वर्दी पकड़कर लटकने में गिरे थे। एसपी केशव कुमार चौधरी ने कहा कि वीडियो में दिख रहा है कि महिला के वर्दी पकडऩे में दारोगा गिर गया। दारोगा ने हमला कर आरोपित को छुड़ाने की बात कही है। महिला भी आरोप लगा रही है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के दुर्गदासपुर गांव में एक प्रकरण सुलझाने गए पुखरायां चौकी इंचार्ज से एक महिला उलझ गई। हाथापाई में महिला रास्ते पर गिर गई तो संतुलन बिगड़ने पर चौकी इंचार्ज भी महिला के ऊपर जा गिरे। चौकी इंचार्ज ने गुस्से में महिला को पीट दिया। मोहल्ले के लोगों ने विरोध किया। इस पर पुलिस चली गई। बाद में गांव पहुंची महिला पुलिस चौकी इंचार्ज से भिड़ने वाली महिला को पकड़ कर कोतवाली ले गई। वहीं देर शाम एसपी केशव कुमार चौधरी ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। पंचायत चुनाव के दौरान दुर्गदासपुर निवासी शिवम की पुखरायां चौकी में तैनात सिपाही से कहासुनी हो गई थी। शिवम पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा तो उसके खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई थी।

इधर शनिवार को पुखरायां चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह पटेल पुलिस बल के साथ एक अन्य प्रकरण को सुलझाने गांव गए थे। जीप से जाते समय रास्ते में शिवम यादव घर के पास मिल गया तो चौकी इंचार्ज ने उसे बुलाकर कांस्टेबल से माफी मांगने की बात कही, अन्यथा कार्रवाई की चेतावनी दी। 

इसी बीच शिवम की मां अनीता पहुंच गई और विरोध जताया। इसको लेकर कहासुनी होने लगी। इसी बीच हाथापाई में महिला व चौकी इंचार्ज गिर गए। इस पर मोहल्ले के लोग दौड़ कर पहुंचे। कुछ महिलाओं ने चौकी इंचार्ज को पकड़ लिया। इसके बाद दोनों को अलग किया। घटना को लेकर लोगों के जुटने और माहौल बिगड़ने की आशंका पर पुलिस वहां से चली गई। बाद में महिला पुलिस गांव पहुंची और चौकी इंचार्ज से भिड़ने वाली महिला को पकड़ कर कोतवाली ले गई। मामले में शिवम यादव के छोटे भाई विवेक यादव ने बताया है कि पुलिस कार्रवाई का दबाव बनाकर 50 हजार रुपये की मांग कर रही थी। कई दिन से चौकी इंचार्ज गांव आकर रुपये की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर अभद्रता करने लगे जिसको लेकर विवाद हो गया। आरोप लगाया कि भाभी के साथ भी चौकी इंचार्ज ने अभद्रता की।

चौकी इंचार्ज ने बताया कि सिपाही से पूर्व में हुई कहासुनी को लेकर वह शिवम यादव को समझा रहे थे। तभी उसकी मां आ गईं और विवाद करने लगी। कोतवाल बैजनाथ सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। एसपी केशव कुमार चौधरी ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है।

केशव कुमार चौधरी ने कहा है कि “मामले में जांच कराई जा रही है। महिला से मारपीट के आरोप में चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया है।” 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

सरकार की तरफ से मिले मसौदा प्रस्ताव के कुछ बिंदुओं पर किसान मोर्चा मांगेगा स्पष्टीकरण

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा को सरकार की तरफ से एक लिखित मसौदा प्रस्ताव मिला है जिस पर वह...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -