Tuesday, April 16, 2024

26-27 फरवरी को पश्चिमी यूपी के किसान ट्रैक्टरों की श्रृंखला बनाकर करेंगे प्रदर्शन

नई दिल्ली। आज सिसौली में हुई किसानों की पंचायत में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों ने 26-27 फरवरी को दिल्ली से जुड़ने वाले हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला बनाने का प्रस्ताव पारित किया है। इसके पहले सभी किसान 21 फरवरी को जिला मुख्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

पंचायत में हरियाणा, दिल्ली उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष और वरिष्ठ पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। किसान भवन स्थित देवीलाल पुस्तकालय के लाइब्रेरी में हुई इस मीटिंग में किसानों के आंदोलन को लेकर कई सुझाव आए। बाद में सर्वसम्मति से कुछ फैसले लिए गए। 

पंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि हम हर संघर्ष में देश के किसानों के साथ हैं। यह लड़ाई देश की फसल और नस्ल बचाने की लड़ाई है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यह सरकार किसानों पर जो अत्याचार कर रही है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम अंतिम सांस तक इस देश के किसानों के साथ खड़े रहेंगे चाहे संघर्ष में हमें अपनी कुर्बानी देनी हो।

पूरे देश के किसानों के मुद्दे एक हैं। हरियाणा सरकार का मुख्यमंत्री कहता है कि हम सड़कों पर ट्रैक्टर नहीं चलने देंगे हम वहीं पर ट्रैक्टर चला कर दिखाएंगे, देश भर में भारतीय किसान यूनियन किसानों पर हुए अत्याचार को लेकर जिला मुख्यालय पर रोष प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन देगी। और 26-27 फरवरी को दिल्ली को जोड़ने वाले हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन करने का आग्रह संयुक्त किसान मोर्चा से करेंगे ना हमसे दिल्ली दूर है और ना हमसे किसान दूर हैं।

हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष रतनमान ने कहा कि पूरा हरियाणा का किसान इस संघर्ष में देश के किसानों के साथ खड़ा है। सरकार अपने मन से यह वहम निकाल दे कि किसान कमजोर हैं। अंत में गठवाला खाप के बाबा श्याम सिंह मलिक ने कहा कि इस लड़ाई में सभी खापें साथ में हैं जो भी आदेश होगा हम उसका पालन करेंगे।

इस पंचायत में दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष दलजीत सिंह डागर, हरियाणा के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुशलपाल आर्य, प्रदेश महासचिव बिजेंदर यादव, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राजपाल शर्मा,संजय चौधरी कॉलखंडे खाप, ओमपाल मलिक राष्ट्रीय महासचिव ने हिस्सा लिया।

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles