Monday, April 15, 2024

मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे गिरफ्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को रत्नागिरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कथित तौर पर कहा, ‘यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गए हैं। भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछते नज़र आए थे। अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता।’

इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के ख़िलाफ़ दर्ज़ एफआईआर खारिज़ करने की मांग वाली राणे की याचिका पर अर्जेंट सुनवाई से इंकार कर दिया था।

बता दें कि नारायण राणे के ख़िलाफ़ नासिक, पुणे और महाड़ थाने में  प्राथमिकी दर्ज़ करायी गयी है। 

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ़्तारी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर नाराज़गी जताया है। उन्होंने कहा है कि “महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जी की गिरफ़्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन है। इस तरह की कार्यवाही से ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे। भाजपा को जन-आशीर्वाद यात्रा में मिल रहे अपार समर्थन से ये लोग परेशान हैं। हम लोकतांत्रिक ढंग से लड़ते रहेंगे, यात्रा जारी रहेगी।”

नारायण राणे की गिरफ़्तारी मामले में भाजपा नेता प्रमोद जठार ने कहा है कि रत्नागिरी के एसपी नारायण राणे को बिना किसी गिरफ्तारी वारंट के गिरफ्तार करने संगमेश्वर पहुंचे। 

ठाणे पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने मीडिया को बताया है कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के ख़िलाफ़ रोहित कदम नामक व्यक्ति द्वारा शिक़ायत दर्ज़ कराई गई है। चतुरशृंगी थाने में मामला दर्ज है। 

वहीं केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के ख़िलाफ़ दूसरा मामला ठाणे के नौपाड़ा में दर्ज किया गया है। धारा 500, 505 (2), 153-बी (1) (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

नारायण राणे के घर पर पथराव हुआ है ऐसी कई फुटेज सोशल मीडिया पर तैर रही हैं। 

मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के बाद शिव सैनिक नारायण राणे के घर सुबह से ही विरोध कर रहे हैं।

गिरफ्तारी से पहले गिरफ्तारी की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने हिंदुस्तान से कहा था कि “मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि मेरे ख़िलाफ़ FIR दर्ज़ की गई है। मैंने कोई अपराध नहीं किया है। 15 अगस्त के बारे में कोई नहीं जानता तो क्या यह अपराध नहीं है? मैंने कहा था कि मैं थप्पड़ मार देता और यह अपराध नहीं है।’

चोरी ऊपर से शहजोरी की तर्ज़ पर केंद्रीय मंत्री ने हिंदुस्तान से कहा कि “मैंने कोई अपराध नहीं किया है। आप ख़बरों का सत्यापन कर उन्हें टीवी पर दिखाएं नहीं तो मैं आपके (मीडिया के) ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ कराऊंगा। कोई अपराध ना करने के बावजूद मीडिया में मेरी ”आसन्न गिरफ्तारी की अटकलें लगाई जा रही हैं। आपको क्या लगता है कि मैं कोई आम आदमी हूं?’

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।) 

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles