Sunday, March 3, 2024

राजस्थान में पायी गयी शाहजहांपुर की लापता लॉ छात्रा

नई दिल्ली। शाहजहांपुर से लापता 23 वर्षीय लॉ की छात्रा का पता चल गया है। वह राजस्थान में अपने एक दोस्त के साथ पायी गयी है। यूपी की शाहजहांपुर की पुलिस ने यह जानकारी दी है। इसके पहले यह छात्रा 24 अगस्त से लापता थी।

उसने एक वीडियो के जरिये एक संत द्वारा अपने उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद से पूर्व गृहराज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सवालों के घेरे में आ गए हैं और उनके खिलाफ लड़की के पिता ने एक एफआईआर भी दर्ज करा रखी है।

सुप्रीम कोर्ट में मामले को लेकर सुनवाई शुरू हो गयी है। यूपी सरकार ने कोर्ट को बताया कि लड़की फतेहपुर सीकरी पहुंच गयी है। उसे पहुंचने में 2.50 घंटे लगेंगे और अगर सुप्रीम कोर्ट निर्देश देता है तो उसे यहां पेश किया जा सकता है साथ ही उसके दोस्त को भी लाया जा सकता है। जस्टिस जे बानुमती जब आदेश लिखवा रही थीं तभी यूपी सरकार के वकील ने कहा कि उसमें यह भी दर्ज होना चाहिए कि वह अपने ब्वायफ्रेंड के साथ पायी गयी है।

इस पर एडवोकेट शोभा गुप्ता ने लड़के को कोर्ट में पेश किए जाने का विरोध किया। गुप्ता ने कहा कि पुलिस क्यों लड़के को साथ लाने पर जोर दे रही है। इस बीच राज्य के वकील लगातार लड़के को पेश किए जाने पर जोर दे रहे थे।

उसके बाद जस्टिस जे भानुमती ने केवल लड़की को 2 से 2.50 के बीच कोर्ट में पेश किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हम केवल लड़की से बात करेंगे। बेंच लड़की से अपने चैंबर के भीतर बात करेगी उसके बाद ही खुली अदालत में वह कोई आदेश पारित किया जाएगा।

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles