Saturday, January 22, 2022

Add News

एक जनवरी को किसान दिखाएंगे अपना दम

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

किसान आंदोलन ने आज 34वां दिन पार कर लिया। कल सरकार के प्रतिनिधियों और संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेताओं के बीच सातवें दौर की बैठक होगी। लेकिन चूंकि सरकार ने पहले ही कल की बैठक का मुद्दा विद्युत संशोधन विधेयक और एनसीआर में वायु गुणवत्ता प्रबंधन के लिए आयोग अध्यादेश निर्धारित किया गया है जाहिर है कल की बैठक में कृषि क़ानून और एमएसपी की गारंटी पर बात नहीं होगी। लिहाजा किसान आंदोलन का आगे बढ़ना तय है। 

नये साल में किसान आंदोलन को और तेज और असरदार बनाने के लिए किसान संगठनों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी रणनीति के तहत किसान संगठनों ने नए साल पर दिल्ली की सीमाओं पर अपनी तादाद और बढ़ाने पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों में मौजूदा किसान संगठनों के सक्रिय सदस्यों को निर्देश दिए जा चुके हैं कि वे अपने-अपने इलाकों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में किसानों, युवाओं और आमजन को एक जनवरी को दिल्ली कूच के लिए तैयार करें।

किसान संगठनों ने आह्वान किया है कि नये साल पर एक जनवरी को आम लोग भी दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचकर वहां बैठे किसानों के धरने में शामिल हों। ताकि किसानों के आंदोलन को और मजबूती मिले। 

लोग किसान आंदोलन में शामिल हो रहे हैं और तरह-तरह से इसे मजबूती प्रदान करने में सहयोग कर रहे हैं। इसी कड़ी में केरल के एरनाकुलम जिले में गुरुवार को वझाकुलम से 16 टन अनानास लेकर कुछ ट्रक दिल्ली के लिए निकले थे। इन ट्रकों को केरल के कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार ने हरी झंडी दिखाई थी।

अनानास से लदे ट्रकों को केरल के किसानों के एक समूह ने दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए भेजा है। केरल के अनानास किसानों के इस संगठन ने 16 टन अनानास और इसे भेजने की लागत का पूरा खर्च उठाया है। उन्होंने यह फल प्रदर्शनकारी किसानों के बीच बांटने के लिए भेजा है।

वहीं किसान आंदोलन के 34 वें दिन आज आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा है कि सिंघु बॉर्डर पर किसानों के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट ने घोषित किए विधानसभा प्रत्याशी

लखनऊ। सीतापुर सामान्य से पूर्व एसीएमओ और आइपीएफ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. बी. आर. गौतम व 403 दुद्धी (अनु0...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -