Friday, March 1, 2024

एबीवीपी के गुंडों ने नॉनवेज को लेकर जेएनयू के छात्रों पर हमला किया, कई छात्र घायल

नई दिल्ली। जेएनयू में विद्यार्थी परिषद के गुंडों ने एक बार फिर छात्रों पर हमला किया है। यह हमला मेस में नानवेज खाने को लेकर हुआ है। इसमें एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गयी है। जबकि आइसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष बालाजी को भी चोटे आई हैं। घटना उस समय हुई जब एबीवीपी के छात्र मेस में घुस गए और उन्होंने रामनवमी का बहाना बनाकर मेस में नान वेज खाना नहीं बनने का फरमान जारी कर दिया। जिसका दूसरे छात्र विरोध कर रहे थे। उनका कहना था कि खाने पर किसी तरह की पाबंदी नहीं लगायी जा सकती है। यह फूड-फासिज्म है।

इसको लेकर दोनों पक्षों में झड़प हो गयी। इस मौके का सामने आये वीडियो में घायल छात्रा के सिर से खून बहते देखा जा सकता है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह सब कुछ पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में हुआ है।

बताया जा रहा है कि रविवार को रूटीन के तौर पर मेस में नानवेज बनता है। लेकिन एबीवीपी के गुंडे उसको रोकने के लिए वहां पहुंच गए और विरोध करने पर उन लोगों ने छात्रों पर पत्थर और रॉड से हमला कर दिया।

आइसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बालाजी का कहना है कि पहले की तरह एक बार फिर पुलिस प्रशासन एबीवीपी के गुंडों को बचाने में लग गया है। जबकि प्रशासन की तरफ से साउथ-वेस्ट के डीसीपी मनोज सी ने कहा कि दोनों छात्रों के पक्ष शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शिकायत मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles