पहला पन्ना

नवरीत के अंतिम अरदास में भाग लेने के लिए प्रियंका गांधी रामपुर रवाना

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सुबह-सुबह रामपुर के लिए रवाना हो गयी हैं। वह इस समय रामपुर के रास्ते में हैं। वह रामपुर के विलासपुर तहसील के डिबडिबा गांव में पहुंचकर किसान आंदोलन के शहीद नवरीत सिंह के अंतिम अरदास में भाग लेंगी उनके अलावा परिजनों से मुलाकात करेंगी। जैसा कि कल ही उन्होंने घोषणा की थी कि आज वह रामपुर जाएंगी। उनका वहां दिन में 11.30 बजे तक पहुंचने का कार्यक्रम है। प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के बड़े नेता भी रामपुर जा रहे हैं।

आपको बता दें कि नवरीत की 26 जनवरी को किसान परेड के दिन आईटीओ चौराहे पर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। पुलिस का कहना है कि यह मौत ट्रैक्टर पलटने से हुई। जबकि नवरीत के परिजनों और उनसे जुड़े लोग पुलिस की इस बात से सहमत नहीं हैं। उनका कहना है कि नवरीत की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है। इस सिलसिले में वो नवरीत के गले के नीचे और कान के ऊपर हुए दो छिद्रों का हवाला देते हैं। जिनसे गोली लगने और आर-पार हो जाने के संकेत मिलते हैं।

यह संदेह तब और बढ़ जाता है जब नवरीत के पिता कहते हैं कि रामपुर में पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर ने भी कुछ इसी तरह के संकेत दिए हैं। नवरीत के पिता का कहना है कि डाक्टर ने खुद उन्हें गोली लगने से मौत की बात बतायी लेकिन उसने कहा कि वह इस बात को दबावों के चलते पोस्टमार्टम में दर्ज नहीं कर सकता है।

नवरीत आस्ट्रेलिया में रहते थे और कुछ दिनों की छुट्टी पर भारत आए थे। और उनके साथ यह हादसा पेश आ गया। लिहाजा उनकी मौत का मसला अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में भी है। द गार्जियन ने भी इस पर रिपोर्ट दी है। और इस मसले पर छानबीन करने की कोशिश की है।

This post was last modified on February 4, 2021 12:36 pm

Share
Published by
%%footer%%