Friday, January 21, 2022

Add News

बीजेपी को यूपी में करारा झटका, मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुये स्वामी प्रसाद मौर्य

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

योगी सरकार से इस्तीफा देने के आधे घंटे के भीतर स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है।

समाजवादी पार्टी में स्वामी प्रसाद मौर्या का स्वागत करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा कि “सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा। बाइस में बाइसकिल।’

उत्तर प्रदेश के श्रम, सेवायोजन और समन्वय विभाग मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। टिकट के बंटवारे को लेकर उनका भाजपा से विवाद चल रहा था। उम्मीद की जा रही है कि उनके साथ उनके कुछ समर्थक विधायक भी भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य 2017 विधानसभा चुनाव से पहले बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। योगी सरकार से पहले वो मायावती की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। जबकि केशव प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा बदायूं से सांसद हैं।

भाजपा से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया पर लिखा – “दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।”

पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, मेरी किसी से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। मैंने सामाजिक न्याय के लिए लगातार संघर्ष किया है। आगे भी करता रहूंगा। मुझे जहां भी सामाजिक न्याय साकार होता दिखेगा, मैं वहीं रहूंगा।

योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘माननीय राज्यपाल जी, राज भवन, लखनऊ,उत्तर प्रदेश। महोदय, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं।’

अपना इस्तीफा राजभवन भेजने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने तमाम सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।’

कांग्रेस नेता इमरान मसूद के सपा में शामिल होने पर यूपी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सपा पर हमला बोला है। सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में टुकड़े-टुकड़े गैंग के कई सदस्य हैं। कांग्रेस की टुकड़े-टुकड़े गैंग आज सपा में शामिल हो रही है। ये लोग सांप्रदायिकता का बीज बोकर राष्ट्रवादी ताकतों को कमजोर करना चाहते हैं।

इस बीच खबर है कि बसपा सुप्रीमो मायावती और महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा आगामी विधानसभा चुनाव में नहीं उतरेंगे। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मंगलवार को ये एलान किया।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

47 लाख की आबादी वाले हरदोई में पुलिस ने 90 हजार लोगों को किया पाबंद

47 लाख (4,741,970) की आबादी वाले हरदोई जिले में 90 हजार लोगों को पुलिस ने पाबंद किया है। गौरतलब...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -