Thursday, October 21, 2021

Add News

चाहे मेरा पूरा भविष्य ही क्यों न डूब जाए, मैं झूठ नहीं बोलूंगा: राहुल गांधी

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

(कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से आज फिर चीन के मसले पर एक वीडियो जारी किया गया है। इसमें उन्होंने एक बार फिर चीन के भारत में घुसे होने की बात को दोहराई है साथ ही कहा है कि यह बात अब स्पष्ट हो चुकी है कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र में घुसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनसे इस मसले पर झूठ बोलने के लिए कहा जाएगा तो वह उसे कत्तई स्वीकार नहीं करेंगे भले ही उससे उनका राजनीति कैरियर ही क्यों न समाप्त हो जाए। नीचे वीडियो और बयान की ट्रांसस्क्रिप्ट दोनों दी गयी है- संपादक)

चीन पर सुलगते सवाल

एक भारतीय होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और इसकी जनता है।

प्रश्र : उन लोगों के बारे में आपका क्या ख्याल है जो कहते हैं, प्रधानमंत्री से चीन पर आपके सवाल, भारत को कमजोर कर रहे हैं ?

अब, यह एकदम साफ है कि चीनी हमारे इलाके में घुस गये हैं। यह बात मुझे परेशान करती है। इससे मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे एक दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया?

अब आप एक राजनीतिज्ञ के तौर पर चाहते हैं कि मैं चुप रहूं और अपने लोगों से झूठ बोलूं।

जबकि मैं निश्चित रूप से जान गया हूं। मैंने उपग्रह की तस्वीरें देखी हैं। मैंने पूर्व सैन्यकर्मियों से बात की है। अगर आप चाहते हैं कि मैं झूठ बोलूं कि चीनी इस देश में नहीं घुसे हैं। मैं झूठ नहीं बोलने वाला। स्पष्ट कर दूँ मैं ऐसा नहीं करने वाला

मैं चिंता नहीं करता। चाहे मेरा पूरा भविष्य डूब जाए। लेकिन मैं झूठ नहीं बोल सकता। मैं सोचता हूं, वो लोग जो चीनियों के हमारे देश में घुसने के बारे में झूठ बोल रहे वही लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं। मेरे ख्याल में, जो लोग झूठ बोल रहे। और कह रहे हैं कि चीनी भारत में नहीं घुसे हैं। वो ऐसे लोग हैं जो देशभक्त नहीं हैं। इसलिए स्पष्ट कहूं, मैं चिंता नहीं करता। यदि इसका राजनीतिक मूल्य भी चुकाना पड़े। मैं चिंता नहीं करता। चाहे मेरा राजनीतिक जीवन पूरी तरह खत्म हो जाए। जहां तक भारतीय क्षेत्र का संबंध है। मैं केवल सच बोलूंगा।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

क्या क्रूज पर NCB छापेमारी गुजरात की मुंद्रा बंदरगाह पर हुई ड्रग्स की ज़ब्ती के मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश है?

शाहरुख खान आज अपने बेटे आर्यन खान से मिलने आर्थर जेल गए थे। इसी बीच अब शाहरुख खान के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -