Thu. Apr 9th, 2020

वायरल वीडियो में बोल रहा पूर्व मंत्री, ‘मैंने व्यापमं का पूरा जहर पी लिया’

1 min read

व्यापमं घोटाला याद है आपको?….. 2011 में हुआ व्यापमं घोटाला मध्य प्रदेश में हुआ सबसे बड़ा घोटाला माना जाता है। इस घोटाले में बीजेपी के यूं तो बहुत से नेता शामिल थे, लेकिन बलि ली गई केवल लक्ष्मीकांत शर्मा की। व्यापमं घोटाले में मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार में मंत्री रहे लक्ष्मीकांत शर्मा को सात मामलों में आरोपी बनाया गया था और उन्हें एसटीएफ ने 16 जून, 2014 को गिरफ्तार किया था। तभी से वह भोपाल की केंद्रीय जेल में बंद थे। इस दौरान उन्हें बीजेपी ने सदस्यता से भी निष्कासित कर दिया था।

2018 में सीबीआई ने मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, उनके ओएसडी और 93 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से जनवरी 2019 में सीबीआई ने बीजेपी के बड़े नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा को क्लीन चिट दे दी। सीबीआई ने कोर्ट में पेश अपनी क्लोजर रिपोर्ट में लिखा कि परिवहन मामले में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। नतीजा यह हुआ कि पहले उन्हें जिला न्यायालय भोपाल से जमानत मिल गई, बाद में जबलपुर हाईकोर्ट से भी उन्हें जमानत मिल गई।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर Janchowk Android App

जमानत पर छूट कर आए तो तथाकथित रूप से उन्होंने यह गुल खिलाए। दरअसल अब मध्य प्रदेश के एक और बहुचर्चित हनी ट्रैप स्केंडल में उनका वीडियो सामने आया है। हालांकि इस वीडियो की कोई पुष्टि नहीं कर रहा है, लेकिन सेम टू सेम लक्ष्मीकांत शर्मा जैसा दिखने वाला यह शख्स हनी ट्रैप की मुख्य नायिका से अंतरंगता स्थापित करते दिख रहा है। इस वीडियो में वह जो कह रहा है यह जानना बहुत दिलचस्प है।

वीडियो में वो कहते हैं, ‘मैंने व्यापमं का पूरा जहर पी लिया है। मैं चाहता तो एक मिनट में इनकी कुर्सी चली जाती, लेकिन संगठन हमारी मां है, इसलिए मैंने जहर का पूरा घूंट पी लिया।’ आगे वह कहते हैं, ‘शिवराज बहुत बदमाश है यार श्वेता। शिवराज की पत्नी भयंकर करप्ट है। मैं एक-एक की जन्मपत्री जानता हूं।’ वह कहते हैं, ‘राजनीति में आदमी पहले अपना दामन बचाता है। ये शिवराज सिंह बहुत बड़े मतलबी हैं। राजनीति को तो वेश्या का रूप माना जाता है। जब तक संबंध है, तब तक हैं। राजनीति में सब भ्रष्ट हैं। आरएसएस वालों को भी महिलाएं नहीं मिलतीं तो लड़कों से ही संबंध बना लेते हैं।’

(गिरीश मालवीय स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं और आजकल इंदौर में रहते हैं।)

Donate to Janchowk
प्रिय पाठक, जनचौक चलता रहे और आपको इसी तरह से खबरें मिलती रहें। इसके लिए आप से आर्थिक मदद की दरकार है। नीचे दी गयी प्रक्रिया के जरिये 100, 200 और 500 से लेकर इच्छा मुताबिक कोई भी राशि देकर इस काम को आप कर सकते हैं-संपादक।

Donate Now

Scan PayTm and Google Pay: +919818660266

Leave a Reply