33.1 C
Delhi
Wednesday, August 4, 2021

यूपी बना लड़कियों की कब्रगाह! हाथरस के बाद बुलंदशहर में घटी हैवानी घटना, गड्ढे से बरामद किया गया युवती का शव

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश में लड़कियां किस कदर असुरक्षित हैं इसका बयान रोज ब रोज लड़कियों संग हो रहे यौन हिंसा और हत्या की ख़बरों से साबित होता है। सोमवार को हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दिन दहाड़े पिता की हत्या की ख़बर से लोग दहशत में थे तो आज मंगलवार की शाम को पड़ोसी जिले बुलंदशहर के अनूपशहर थाना क्षेत्र से ख़बर आई कि तीन दिन से लापता बच्ची की लाश एक गड्ढे से बरामद की गई है। 

बता दें कि मां और बहन के साथ खेत में काम करने गई 14 वर्षीय बच्ची 100 मीटर की दूरी से अचानक लापता हो गई। तीन दिन परिजन खोजते  रहे। आज उसी खेत से 100 मीटर की दूरी पर एक गड्ढे से उस नाबालिग लड़की की लाश बरामद की गई है। 

चूंकि अभी तक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं मिली है तो स्पष्ट नहीं कहा जा सकता। लेकिन पूरी आशंका है कि यौन हिंसा के बाद लड़की की हत्या की गई हो। जिस घर के पास के गड्ढे से बच्ची की लाश बरामद की गई है वहां एक पिता पुत्र रहते थे। पुलिस ने पिता को हिरासत में ले लिया है जबकि पुत्र फरार है। पुलिस उसकी खोज में लगी है। 

बुलंदशहर पुलिस का बयान 

इस संदर्भ में परिजनों द्वारा 28 फरवरी को थाना अनूपशहर में एक तहरीर दी गई थी। 

पुलिस बयान के मुताबिक आज जहां जिस गड्ढे से लड़की की लाश बरामद हुई है वहां से 100 मीटर की दूरी पर मरहूम लड़की अपनी मां व दो बहनों के साथ चारा काट रही थी। चारा काटने के दौरान ही प्यास लगने पर पानी पीने के लिए वो लड़की खेत से 100 मीटर की दूरी पर स्थित घर की ओर पानी पीने के लिए आई पर वापस नहीं लौटी। फिर उसे खोजते हुए उसकी बहन उक्त घर के पास आवाज़ लगायी लेकिन कोई उत्तर न मिलने से उसने सोचा कि शायद उसकी बहन घर चली गई। दो दिन परिजन तलाशते रहे। उस दिन शाम को परिजन उस घर के पास लड़की को तलाशते हुए गये थे लेकिन घर में एक लड़का शराब पीये हुए दिखाई दिया, पर लड़की कहीं नहीं दिखायी दी। 

चूंकि उक्त घर की ओर लड़की का जाना प्रमाणिक था लेकिन वहां से वापस लौटने के कोई चिन्ह नहीं थे। इसी शक़ के बिना पर गांव वाले पुलिस बल के साथ उक्त घर के आस-पास तलाशी करने निकले थे। तलाशी के दौरान एक जगह ताजा गड्ढा दिखायी दिया जहां ताजा मिट्टी थी तो लोगों ने वहां से मिट्टी हटाया तो गड्ढे में लड़की की लाश मिली। 

लड़की की लाश बरामद होने के बाद उस घर में रह रहे पिता पुत्र की जोड़ी में से पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जबकि पुत्र फरार है। 

वहीं तृणमूल कांग्रेस की महिला सांसद नुसरत जहां ने उत्तर प्रदेश की क़ानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है। 

उत्तर प्रदेश में जब समाजवादी पार्टी या बहुजन समाज पार्टी की सरकार थी तो प्रदेश में होने वाली हर घटना पर कथित मेन स्ट्रीम मीडिया ‘जंगलराज’ हेडलाइन लगाकर खबर चलाती थी। आज उत्तर प्रदेश में रोजाना लड़कियों के साथ बलात्कार और हत्या की घटनायें हो रही हैं लेकिन कथित मीडिया योगी के राज में राम राज्य की चौपाइयां लिख रही है।

वहीं कथित राष्ट्रीय महिला आयोग नाम की संस्था तो जैसे मरणासन्न पड़ी हुई है। उसकी अध्यक्ष महाराष्ट्र में लव जेहाद और नेहरू से निपटने में व्यस्त हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

नॉर्थ ईस्ट डायरी: त्रिपुरा में ब्रू और चोराई समुदायों के बीच झड़प के बाद स्थिति नियंत्रण में

उत्तरी त्रिपुरा जिले के पानीसागर उप-मंडल के दमचेरा में ब्रू और चोराई समुदायों के लोगों के बीच संघर्ष के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Girl in a jacket

More Articles Like This

- Advertisement -