Thursday, February 9, 2023

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

Follow us:

ज़रूर पढ़े

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह काम छत्तीसगढ़ की पुलिस ने किया है। यूपी के आगरा से गिरफ्तार करने के बाद आज छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें लेकर रायपुर पहुंची। जहां माना थाने में करीब 2 घंटे बैठाने के बाद उन्हें रायपुर की एक कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने उन्हें 21 सितंबर तक यानि 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दरअसल सीएम बघेल के पिता ने ब्राह्मणों को लेकर एक विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होंने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में ब्राह्मणों को विदेशी बताया था। बताया जाता है कि बयान आने के बाद वह वायरल हो गया। जिसके बाद उनके खिलाफ जगह-जगह एफआईआर दर्ज होनी शुरू हो गयी। इसी तरह की एक एफआईआर डीडी नगर थाने में भी दर्ज हुई थी।

इस घटना के बाद सीएम बघेल ने एक बयान दिया जिसमें उनका कहना था कि वह किसी भी समाज को अपमानित किए जाने के खिलाफ हैं। लिहाजा अगर यह काम खुद उनके पिता द्वारा किया जाता है तो वह उसकी भी मुखालफत करेंगे। सीएम के इसी बयान के बाद लगता है कि छत्तीसगढ़ पुलिस को हरी झंडी दे दी गयी और उसके बाद नंदकुमार की गिरफ्तारी की गयी।

बताया जाता है कि कोर्ट में पेशी होने के बाद नंद कुमार ने जमानत की अर्जी देने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि उन्होंने कोई गलत बात नहीं की है और वह अभी भी अपने बयान पर कायम हैं। उनका कहना था कि वह मरते दम तक एससी,एसटी और ओबीसी के सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ते रहेंगे। लिहाजा अन्याय के खिलाफ झुकने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

(छत्तीसगढ़ से जनचौक संवाददाता तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।)

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

छत्तीसगढ़ में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की नाराज़गी पड़ी भारी, 46 हज़ार केंद्रों पर ताला

छत्तीसगढ़ में बीते 15 दिनों से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल चल रही है।  राज्यभर में 46,660 आंगनवाड़ी और 6548 मिनी...

More Articles Like This