Wednesday, June 29, 2022

आठवें चरण में बीरभूम जिले में मिले बम, कई जगहों पर हुई हिंसा

ज़रूर पढ़े

गुरुवार को आठवें चरण की वोटिंग के साथ ही पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव संपन्न हो गया है। इसका परिणाम 2 मई को आने वाला है। आठवें चरण में शाम 6 बजे तक 76.07 प्रतिशत वोटिंग हुई। मतदान में चार जिले की सभी 35 विधानसभा सीटों में बीरभूम में सबसे अधिक 81.87 फीसदी, मालदा में 80.06%, मुर्शिदाबाद में 78.07% और कोलकाता में तो मात्र 57.5% लोग ही अपने मत का प्रयोग करने के लिए घरों से बाहर निकले।

बाकी चरणों की तरह इस चरण में भी हिंसक घटनाएं देखने को मिलीं। आज हुई वोटिंग के दौरान दक्षिण 24 परगना के बारुईपुर पुलिस ने काशीपुर थाना के शानपुकुर ग्राम पंचायत से 7 क्रूड बम बरामद किये, जिसे कुछ लोग मिलकर बना रहे थे। इसके अलावा 29 और बम मिले जिन्हें अखबार में लपेटकर रखा गया था। वहीं दूसरी ओर मुर्शिदाबाद में चुनाव से पहले ही माकपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी। इस चरण में बीरभूम जिले के लगातार कई क्षेत्रों में बम की खबरें आईं। बीरभूम जिले की सिउड़ी और नानूर में बमबाजी भी हुई।

कई जगहों पर तृणमूल-भाजपा आमने-सामने
कोलकाता के आज कई हिस्सों में मतदान हुआ। इस दौरान बेलेघाटा इलाके में भाजपा के कार्यकर्ताओं की हॉकी स्टिक और लाठी से पिटाई की गई। इस हमले में महिलाओं की भी चोट लगी। इस घटना के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मानिकतल्ला में भी कुछ इस तरह की घटना हुई। बोलपुर विधानसभा क्षेत्र इलमबाजार क्षेत्र में भी तृणमूल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बूथ के बाहर भाजपा के कार्यकर्ता पर हमला किया।

आठवें चरण के मतदान में बंगाल के राज्यपाल जदपीप धनखड़ ने अपनी पत्नी के साथ चौंरंगी विधानसभा में अपना मत डाला। वहीं हाल ही में भाजपा में शामिल हुए एक्टर मिथुन चक्रवती ने कोलकाता के काशीपुर-बेलगछिया विधानसभा सीट में वोट डाला। साथ ही सुरक्षा बलों का शांति व्यवस्था के लिए शुक्रिया किया।

(पश्चिम बंगाल से पूनम मसीह की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

- Advertisement -

Latest News

छत्तीसगढ़: भूमि अधिकार आंदोलन के तहत आयोजित हुआ राज्य स्तरीय सम्मेलन 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पास्टोरल सेंटर में भूमि अधिकार आंदोलन का राज्य सम्मेलन आयोजित हुआ। 28 जून...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This