Friday, October 22, 2021

Add News

दृष्टिहीन छात्रों से मिले बसपा महासचिव ने कहा- आपकी मांगें जायज

ज़रूर पढ़े

वाराणसी। पिछले ग्यारह दिनों से बंद कर दिए गए स्कूल को खोले जाने की मांग को लेकर सड़क पर धरना दे रहे हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय के छात्रों के बीच मंगलवार को राज्य सभा सांसद और बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा पहुंचे। छात्रों ने उनसे अपनी बातें कहीं और कहा कि हमें हमारा स्कूल चाहिए। छात्रों से बातचीत के बाद सतीश मिश्रा ने कहा कि आपकी मांगें जायज हैं मैं आपकी बातों को आगे लेकर जाऊंगा। जानकारी के लिए बताते चलें कि सतीश मिश्रा स्वयं दृष्टिहीन छात्रों के शिक्षा के लिए काम कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि शहर में सत्ता पक्ष से जुड़े तीन मंत्री होने के बावजूद किसी ने भी छात्रों से बातचीत करने की पहल नहीं की जिसे लेकर छात्रों में नाराजगी है। इससे पहले अनिश्चितकालीन धरना दे रहे दृष्टिहीन छात्रों ने जश्ने आजादी पर तिरंगे को सलाम करते हुए पढ़ाई के लिए लड़ाई को जारी रखने की शपथ ली। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धरना स्थल पर ही झंडा फहराते हुए छात्रों ने कहा कि हमसे शिक्षा छीन ली गई है। हमारी लड़ाई पढ़ाई के लिए है हमें हमारा स्कूल देना होगा। स्कूल के छात्र विकास ने कहा कि हम खुद को तब आजाद समझेंगे जब बेफिक्र होकर शिक्षा हासिल कर सकेंगे।

आज हमसे शिक्षा का अधिकार छीन लिया गया है और हमारे पास इसके लिए लड़ने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं है। धरना स्थल पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में पहुंची शक्ति वाहिनी की संस्थापक व पूर्व राज्यमंत्री रिबू श्रीवास्तव ने कहा कि धरने पर बैठे छात्रों से शासन-प्रशासन को अविलंब बात करनी चाहिए और छात्रों को उनका स्कूल मिलना चाहिए। सूत्रों के अनुसार 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर कैंट के भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने धरना स्थल पर जाकर छात्रों से जिला प्रशासन, विद्यालय प्रबंध समिति और छात्रों के बीच वार्ता करवाने का आश्वासन दिया था लेकिन इस बार हुआ कुछ नहीं।

फिलहाल दृष्टिहीन छात्रों का धरना जारी है इस मांग के साथ शिक्षा हमको देनी होगी।

     (वाराणसी से भास्कर गुहा नियोगी की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

मोदी सरकार में गलत है पासपोर्ट की ताकत बढ़ने का दावा

गोवा में 14 अक्टूबर को, अमित शाह ने यह कहा कि, "नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय पासपोर्ट की...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -