Thursday, October 28, 2021

Add News

लॉक डाउन में निकाले गए मंत्री के होटल वेटर ने की आत्महत्या

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

आगरा। सिकंदरा थाना क्षेत्र के कारगिल पेट्रोल पंप के पास उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री के रेस्टोरेंट शांति स्वीट्स में काम करने वाले वेटर ने आत्महत्या कर ली। उसका शव दुकान की छत से बरामद हुआ। 

अपने परिजनों को वॉट्सएप पर भेजे गए सुसाइड नोट में उसने नौकरी से निकाले जाने के कारण आत्महत्या करने की बात कही है। वेटर शिलांग का रहने वाला था और यह होटल यूपी सरकार के सूक्ष्म एवं लघु उद्योग राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह की बहू के नाम से है। 

मंत्री के प्रवक्ता मनीष का कहना है कि वेटर को टीबी की बीमारी थी, इसलिए उसे लॉक डाउन के पहले ही हटा दिया गया था। लेकिन इसका कोई जवाब नहीं है कि जब उसे नौकरी से निकाल दिया था तो वह होटल के भीतर, छत पर कैसे पहुंच गया।

मेघालय पुलिस ने एडीजी अजय आनन्द को सूचना दी कि आगरा में थाना सिकन्दरा अंतर्गत कारगिल क्षेत्र में स्थित शांति स्वीट्स में काम करने वाले शिलांग के मूल निवासी धीरज थापा नामक युवक ने सुसाइड कर ली है। युवक ने शिलांग के अपने रिश्तेदारों को वाॅट्सएप पर भेजे सुसाइड नोट में लिखा था कि वो पहले शिलांग में चोर था और अपने जीवन को बदलने के लिए वहां से आगरा नौकरी करने आ गया था। यहां मंत्री उदयभान सिंह की बहू की शांति स्वीट्स में वह वेटर का काम करने लगा।

लॉक डाउन में उसे नौकरी से निकाल दिया। अब उसके पास सुसाइड के अलावा कोई और चारा नहीं है। उसने सुसाइड नोट में रिश्तेदारों से अपील की है कि उसके शव को उसके गांव पहुंचवा दें तभी उसे शांति मिलेगी।

मंत्री उदयभान के प्रवक्ता मनीष थापा का कहना है कि यह युवक पूर्व में चोरी के आरोप में जेल जा चुका था और इसको टीबी की बीमारी थी। मंत्री के परिजन ने उसका इलाज कराया था । यह परहेज नहीं करता था और मिठाई की दुकान में टीबी का संक्रमण फैल सकता था। इसी के चलते उसे लाॅक डाउन से पहले ही हटा दिया गया था। अब इस समय जनता कर्फ्यू के दिन से सभी प्रतिष्ठान बंद हैं तो ऐसे में युवक प्रतिष्ठान की छत पर कैसे पहुंचा यह जांच का विषय है।

(वरिष्ठ पत्रकार पंकज चतुर्वेदी के फ़ेसबुक वॉल से साभार।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

लखनऊ में एनकाउंटर में मारे गए आज़मगढ़ के कामरान के परिजनों से रिहाई मंच महासचिव ने की मुलाक़ात

आज़मगढ़। लखनऊ में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए आज़मगढ़ के कामरान के परिजनों से रिहाई मंच ने मुलाकात कर...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -