यूपी के बलरामपुर में पत्रकार को जिंदा जलाकर मार डाला

Janchowk November 28, 2020

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के कलवारी गांव में शुक्रवार देर रात एक घर में संदिग्ध हालात में लगी आग मे पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक 35 वर्ष और पिंटू साहू (30) की जलने से मौत हो गई। जिस कमरे में दोनों लोग जले हैं उसका दरवाजा बाहर से ताला बंद था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ आग इतनी भयानक थी कि जिस कमरे में दोनों की मौत हुई है उसकी एक दीवार धमाके के साथ क्षतिग्रस्त हो गई। आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के दमकल को मशक्कत करनी पड़ी। 

मीडिया सूत्रों का कहना है कि पत्रकार राकेश सिंह के दोनों मोबाइल कमरे के बाहर मेज पर रखे थे। राकेश ने मरने से पहले एक  वीडियो रिकार्डिंग करके अपना बयान दिया है। जिसमें वे कहते हुए सुने जा रहे हैं कि पांच छह नकाबपोश लोग उनके घर में जबरदस्ती घुस आए और उन्हें जलाकर मार डाला। हालांकि पुलिस अभी इस मोबाइल वीडियो और घटना के कारणों पर चुप्पी साधे हुए है।

पुलिस का बयान

मामले में आईपीएस देवरंजन ने बयान जारी करके कहा है कि मामले की गहन जांच के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा किया जाएगा। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम घटना के कारणों की छानबीन कर रही है। मृतक राकेश सिंह मीडिया कर्मी थे। वहीं देहात कोतवाल रमाशंकर यादव का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

बता दें कि मृतक पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक की पत्नी विभा सिंह अपनी दो बेटियों के साथ पति से मनमुटाव होने के कारण बीते दिन गोंडा जनपद स्थित अपने मायके चली गई थीं।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।) 

This post was last modified on November 28, 2020 4:23 pm

Janchowk November 28, 2020
Share
%%footer%%