ज़रूरी ख़बर

मोदी-शाह ने तोड़ा नीचे गिरने का रिकॉर्ड: ममता बनर्जी

“हमारे फोन टैप हो रहे हैं। पेगासस ख़तरनाक है। मैं किसी से बात नहीं कर सकती। आप जासूसी के लिए बहुत अधिक पैसा दे रहे हैं। मैंने अपना फोन प्लास्टर कर दिया है। हमें भी केंद्र पर प्लास्टर करना चाहिए नहीं तो देश तबाह हो जाएगा। भाजपा ने संघीय ढांचे को गिरा दिया है। “उपरोक्त बातें टीएमसी शहीद दिवस पर एक वर्चुअल संबोधन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है।

मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के मंत्रियों के फोन पर नज़र रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्रियों पर भी उनके फोन पर नज़र रखी जा रही है। पेगासस की मदद से चुनाव प्रक्रिया, मीडिया, न्यायपालिका पर नज़र रखी जा रही है। लोकतंत्र की जगह जासूसी चल रही है सबका मुंह बंद है।

ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा कि-“मैं चाहकर भी चिदंबरम, शरद पवार, आंध्र, महाराष्ट्र, ओडिशा और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों से बात नहीं कर सकती क्‍योंकि फोन से जासूसी हो रही है। जब तक देश से बीजेपी नहीं हटती, तब तक सभी राज्यों में ‘खेला’ चलेगा। हम 16 अगस्त को ‘खेला दिवस’ मनाएंगे। हम गरीब बच्चों को फुटबॉल देंगे। आज हमारी आज़ादी दांव पर है। बीजेपी ने हमारी आजादी को ख़तरे में डाल दिया है। उन्हें अपने ही मंत्रियों पर भरोसा नहीं है और एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है।”

उन्होंने बंगाल के लोगों को भाजपा को नकारने की बधाई देते हुये कहा कि “हम देश और अपने राज्य के लोगों को बधाई देना चाहते हैं कि हमने पैसे, बाहुबल, माफिया ताक़त और सभी एजेंसियों के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी।” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाया कि आप एजेंसियों का इस्तेमाल कर के विपक्ष को परेशान करते हैं लेकिन बंगाल ने आपको हरा दिया। जितना नीचे गिरना था आप नीचे गिरे।

ममता बनर्जी ने कहा कि-” तमाम बाधाओं के बावजूद हम जीते क्योंकि बंगाल में लोगों ने हमें वोट दिया और हमें देश, दुनिया के लोगों का आशीर्वाद मिला।

उन्होंने कहा कि भारत को विकास परक राजनीति की ज़रूरत है। भारत को किसान, उद्योग, महिला, बच्चे, दलित का विकास जरूरी है लेकिन आप (केंद्र सरकार) यह सब नहीं करते हैं। आप उनको परेशान करते हैं जो जनता और विकास के लिए काम करते हैं।”

This post was last modified on July 21, 2021 8:45 pm

Share
Published by
%%footer%%