Monday, October 25, 2021

Add News

महामारी के दौरान मानवाधिकार उल्लंघन और लचर स्वास्थ्य व्यवस्था पर प्रियंका ने की कांग्रेस जांच दल के साथ बैठक

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने कोरोना महामारी के दौरान हुए मानवाधिकार उल्लंघनों, आंकड़ो के हेरफेर और लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर गठित जांच दल के साथ बैठक की।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने यूपी में कोरोना महामारी के दौरान हुए मानवाधिकार हनन को लेकर एक जांच कमेटी बनाई है जिसमें प्रदेश के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हैं। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय सचिव ज़ुबैर खान, सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया, आराधना मिश्रा मोना, प्रदीप जैन आदित्य, लेनिन रघुवंशी और संजय सिंह शामिल थे।

बैठक में जांच दल के सदस्यों ने कहा कि कोरोना माहमारी के दौरान मानवाधिकार हनन चरम पर हुआ है। प्रशासन और सरकारी अमले ने जो कृत्य किया है उसे लोग भुला नहीं पाएंगे। कहीं शवों को टायरों पर रखकर जलाया गया, कहीं लॉक डाउन तोड़ने के नाम पर हाथ में कील ठोक दी। कहीं लाश को साइकिल पर ले जाने को मजबूर हुए। कहीं सड़कों पर लोग इलाज के आभाव में दम तोड़ दिए। किसान गेंहू बेंचकर इलाज करवाये हैं उन्हें कोई राहत नहीं मिली।

जांच दल की बैठक में प्रियंका गांधी के समक्ष तय हुआ कि जिलावार जनसंगठनों, सामाजिक संगठनों, कांग्रेस पार्टी के संगठन आदि की सहायता से जांच रिपोर्ट तैयार की जाएगी ताकि सच सामने आए।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

सुप्रीम कोर्ट ने ईडब्ल्यूएस-ओबीसी आरक्षण की वैधता तय होने तक नीट-पीजी काउंसलिंग पर लगाई रोक

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को एनईईटी-पीजी काउंसलिंग पर तब तक के लिए रोक लगाने का निर्देश दिया, जब तक...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -