Subscribe for notification

संभल में सपा नेता छोटेलाल दिवाकर और उनके बेटे की दिनदहाड़े हत्या

संभल। उत्तर प्रदेश के संभल जिले में मंगलवार सुबह समाजवादी पार्टी के नेता छोटेलाल दिवाकर (50) और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बहजोई थाना क्षेत्र के शमशोई गांव में मंगलवार सुबह छोटेलाल अपने बेटे सुनील कुमार (28) के साथ खेत में घूमने के लिए निकले थे। विवाद के बाद दो बदमाशों ने उन पर गोलियां चलाईं, जिसमें पिता-बेटे की मौत हो गई।  छोटेलाल चंदौसी विधानसभा क्षेत्र  से पिछले विधानसभा चुनाव में सपा की ओर से प्रत्याशी थे।

इस हत्याकांड का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दोनों हत्यारों को खुलेआम छोटेलाल और उनके बेटे के ऊपर गोली चलाते देखा जा सकता है। सूचना मिलते ही एसपी मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। मौके पर भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि ‘‘बहजोई थाना क्षेत्र के शमशोई गांव में मनरेगा के तहत सड़क बन रही थी और उसे लेकर छोटे लाल दिवाकर और सविंदर के बीच विवाद हो गया और कहा सुनी के बीच गोलियां चल गयीं। छोटे लाल दिवाकर और उनके बेटे सुनील कुमार की मौत हो गई। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए तीन टीम बनाई गई हैं। दोनों में पुरानी रंजिश थी। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।’’

सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि छोटे लाल दिवाकर उनकी पार्टी के कर्मठ नेता थे। उन्हें पार्टी ने 2017 में चंदौसी विधानसभा से टिकट दिया था, लेकिन यह सीट गठबंधन में चली गई थी। संभल में उनके नेता की हत्या से यह बात साफ है कि पुलिस अपराधियों को खुला संरक्षण दे रही है और प्रदेश में विपक्षी पार्टी के लोगों खासकर सपा कार्यकर्ताओं की खुलेआम हत्याएं की जा रही हैं।

(कुछ इनपुट दैनिक भास्कर से लिया गया है।)

This post was last modified on May 19, 2020 9:48 pm

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by