ज़रूरी ख़बर

लखनऊ: युवा कांग्रेस ने शुरू किया बेरोजगारी के खिलाफ नौकरी संवाद

लखनऊ। युवा कांग्रेस ने आज प्रदेश मुख्यालय पर राष्ट्रीय युवा दिवस के दिन नौकरी संवाद की शुरुआत की। नौकरी संवाद में प्रदेश भर से आये नौजवानों ने अपनी व्यथा बताई। युवा कांग्रेस नौकरी संवाद के जरिये पूरे प्रदेश में बेरोजगार नौजवानों के बीच जाकर ब्लाक स्तर पर नौकरी संवाद करके नौजवानों को जोड़ेगी। युवा कांग्रेस इस अभियान के तहत गांव-गांव बेरोजगारों को जोड़ेगी।

यूथ कांग्रेस ने यह आयोजन पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के जन्मदिन के मौके पर किया। इस अभियान के द्वारा यूथ कांग्रेस उत्तर प्रदेश के करोड़ों बेरोजगार युवाओं से मिलकर उनसे जुड़ने का संकल्प लिया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जो उत्तर प्रदेश कभी अपनी युवा शक्ति की वजह से भारत का केन्द्र बिन्दु हुआ करता था आज कई दशक की निकम्मी सरकारों की वजह से बेरोजगारी और प्रवासी मजदूरों की राजधानी बन गया है।

उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में जहाँ एक तरफ लाखों युवा अपनी नौकरियों में चयन का इंतजार कर रहे हैं वहीं करोड़ों युवा किसी भी तरह के रोजगार पाने से वंचित हैं। युवा कांग्रेस पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ओमवीर यादव ने पोस्टर के जरिये इस अभियान के बारे में बताया।

इसके साथ ही नौकरी अभियान प्रोग्राम लॉन्चिंग में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश की स्थिति यह है कि जनता श्मशान से लेकर मंदिर तक कहीं भी सुरक्षित नहीं है। बदायूं में 50 साल की महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी निर्मम हत्या की घटना भी इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण है। बदायूं में घटना और हाथरस कांड में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कानून व्यवस्था को जनता के सामने नंगा कर दिया है।

उद्घाटन कार्यक्रम में नेता विधान परिषद दल दीपक सिंह ने कहा कि युवा, कांग्रेस की ओर देख रहा है और प्रियंका जी के नेतृत्व में बेरोजगारी के मुद्दे पर गूंगी, बहरी सरकार को सही जवाब देंगे।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि युवा की बेरोजगारी सरकार की कुनीतियों के कारण है क्योंकि बिना पॉलिसी की सरकार युवाओं को लाचार कर रही है।

कार्यक्रम में स्रोता, दर्शक और सहभागी के रूप में बैठे आदित्य रॉय, सूरज, मोहम्मद दानिश, दीपक, जय सत्यार्थ जैसे इंजीनियर, बीपीएड, पोस्टग्रेजुएट बेरोजगार युवाओं ने भी अपनी बात कही। कार्यक्रम का संचालन अभिनव तिवारी ने किया। इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों के साथ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

(प्रेस विज्ञप्ति पर आधारित।)

This post was last modified on January 12, 2021 9:36 pm

Share
Published by
%%footer%%