कंगना को दो फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार, कहां चूके अक्षय कुमार?

Estimated read time 1 min read

अघोषित भाजपा प्रवक्ता और बॉलीवुड में हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व कर रही कंगना रनौत को पंगा व मणिकर्णिका फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार दिया गया है वहीं मंगल मिशन जैसी फिल्म से भाजपा आरएसएस (RSS) के चुनावी अभियान में उनका साथ निभाने वाले हिंदुत्व के पोस्टर ब्वॉय (Poster Boy) अक्षय कुमार को ठेंगा दिखा दिया गया। जबकि साल 2019 में मिशन मंगल, केशरी, गुड न्यूज और हाउसफुल-4 समेत कुल चार फिल्में आई थी। मजे की बात ये है कि फिल्म केशरी के गाने ‘तेरी मिट्टी’ के लिए बी प्राक को बेस्ट सिंगर मेल का नेशनल पुरस्कार मिला है। आखिर अक्षय कुमार से कहां चूक हुई? जो बेस्ट एक्टर का पुरस्कार ‘भोंसले’ फिल्म के लिए मनोज वाजपेयी को दे दिया गया। जबकि मनोज वाजपेयी ने ‘बंबई में का बा’ वीडियो में अपनी आवाज़ और एक्टिंग से पिछले साल लॉकडाउन बिहार के प्रवासी मजदूरों की पीड़ा को बिहार चुनाव से पहले उभारने का देशद्रोही काम किया था।

जबकि अक्षय कुमार आरएसएस भाजपा के एजेंडे पर रामसेतु फिल्म के निर्माण में लगे हुए हैं, और अभी चार दिन पहले ही वो ‘रामसेतु’ फिल्म की पूरी टीम लेकर लखनऊ और अयोध्या गये थे। इससे पहले टॉयलेट एक प्रेम कथा, मिशन मंगल, गोल्ड, केसरी, रुस्तम, एयर लिफ्ट बनाकर वो 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को प्रत्यक्ष फायदा पहुंचा चुके हैं। वहीं 2021 में आने वाली उनकी फिल्मों पृश्वीराज, सूर्यवंशी और बच्चन पांडेय, रामसेतु भी नरेंद्र मोदी के सांप्रदायिक हिंदुत्व और हिंदुत्ववादी राष्ट्रवाद को मजबूती देने वाली होंगी।

हाल ही में अक्षय कुमार ने खुद द्वारा गौमूत्र सेवन करने वाला अभिनेता बताकर खुद पर ‘हिंदुत्ववादी अभिनेता’ का ठप्पा मार लिया था। बता दें कि हाल ही में उन्होंने इन टू द वाइल्ड के अपने विशेष एपीसोड में एडवेंचरर और टीवी होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन में कहा था कि वो रोज गौमूत्र पीते हैं और ऐसा वो आयुर्वेदिक कारणों से करते हैं। इससे पहले 05 अगस्त को भूमि पूजन को सपोर्ट करते हुए ‘जय श्रीराम’ भी बोला था।

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह  का आयोजन आज सोमवार को किया गया। जिसमें साल 2019 में रिलीज हुई फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा की गई। गौरतलब है कि बीते साल कोरोना की वजह से पुरस्कारों की घोषणा नहीं हो पाई थी। आज राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours