Tuesday, March 5, 2024

पीएम मोदी पर सवाल उठाते ही सीबीआई ने सत्यपाल मलिक को पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली। आखिर जिस बात की आशंका थी वही हुआ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को रिलायंस इश्योरेंस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। ‘द वायर’ के मुताबिक यह पूछताछ 28 अप्रैल को दिल्ली के आरके पुरम में स्थित मलिक के आवास पर होगी। 

यह मामला संघ और बीजेपी नेता राम माधव द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा था जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन गवर्नर सत्यपाल मलिक से मिलकर उस योजना को पास करने की कथित तौर पर सिफारिश की थी। लेकिन मलिक ने उसे रद्द कर दिया। मलिक को सीबीआई का यह बुलावा ‘द वायर’ को उनके विस्फोटक इंटरव्यू के बाद आया है। इस साक्षात्कार में उन्होंने कई सनसनीखेज खुलासे किए थे और कई मामलों में सीधे तौर पर केंद्र की मोदी सरकार को निशाना बनाया था। यहां तक कि कुछ मामलों में उन्होंने पीएम मोदी को भी नहीं बख्शा था और सीधे उनको जिम्मेदार ठहराया था।

इस साक्षात्कार के बाद माना जा रहा था कि सरकार की तरफ से इस तरह की कोई प्रतिक्रिया हो सकती है। जिसमें सत्यपाल मलिक परेशान हो सकते हैं। अभी साक्षात्कार को एक हफ्ते भी नहीं बीते थे कि सीबीआई सक्रिय हो गयी। और उसने मलिक द्वारा उद्घाटित किए गए इस मामले के आरोपियों से पूछताछ करने की जगह इसको सामने लाने वाले सत्यपाल को सबसे पहले पूछताछ के लिए चुना गया।

14 अप्रैल को मलिक ने ‘द वायर’ प्लेटफार्म पर वरिष्ठ पत्रकार करन थापर को एक विस्फोटक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने विशेष तौर पर इस डील के बारे में बताया था। मलिक ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी और संघ नेता राम माधव जम्मू-कश्मीर के गवर्नर रहने के दौरान उनके पास आए थे और उन्होंने रिलायंस इश्योरेंस की ओर से प्रस्तावित योजना को पास करने के लिए कहा था। जब मलिक ने उन्हें बताया कि योजना को रद्द कर दिया गया है और उससे संबंधित कागजी कार्यवाही भी पूरी हो चुकी है तो माधव बेहद निराश होकर वापस लौट गए।

मलिक ने ‘डीबी लाइव’ के लिए वरिष्ठ पत्रकार प्रशांत टंडन को दिए इंटरव्यू में भी इस घटना का जिक्र किया था। जिसके बाद करन थापर ने उनसे विस्तार से बात की थी। इस इंटरव्यू के प्रसारण के बाद माधव ने मलिक को मानहानि की नोटिस भेज दी थी। 

(जनचौक डेस्क।)

जनचौक से जुड़े

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles