सोरेन सरकार गिराने की साजिश कर रहे 3 व्यक्ति गिरफ्तार, झामुमो ने बताया भाजपा की साजिश

Estimated read time 1 min read

झारखंड पुलिस की स्पेशल सेल ने हेमंत सोरेन सरकार गिराने की साजिश का खुलासा किया है। पुलिस की टीम ने रांची के लैंडमार्क और लीलैक होटल में छापेमारी करके तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। साजिशकर्ता इन्हीं होटल में ठहरे हुए थे। इनके पास से करीब 2 लाख रुपए भी बरामद किये गये हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो के रूप में हुई है। तीनों के ख़िलाफ़ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज़ की गई है। इन पर आईपीसी की धारा 419, 420 124-ए, 120 बी, 34 और पीआर एक्ट की धारा 171 के साथ पीसी एक्ट की धारा 8/9 भी लगायी गयी है। 

https://twitter.com/vivekbajpai84/status/1418893118275948545?s=19

गिरफ्तार तीनों व्यक्तियों से रांची के कोतवाली थाने में पूछताछ चल रही है। जानकारी के अनुसार इस पूरे मसले के पीछे एक बड़े उद्योगपति का हाथ है। हालांकि उद्योगपति के नाम का खुलासा अभी नहीं हो पाया है। एक विधायक की सूचना पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। सूत्रों के मुताबिक सत्तापक्ष के कई विधायक इनके सम्पर्क में थे। इन्हीं विधायकों को साथ मिलाकर सरकार के ख़िलाफ़ साजिश रची जा रही थी। गौरतलब है कि पिछले दिनों भी कई बार रांची, बोकरो और धनबाद में पुलिस ने हवाला कारोबार की सूचना पर छापेमारी की थी। 

https://twitter.com/IndianAzhar/status/1418926967496220672?s=19

हेमंत सोरेन सरकार के ख़िलाफ़ बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। सरकार में शामिल विधायकों को पैसे का लालच देकर सरकार को अपदस्थ करने की साजिश थी। इसकी भनक शनिवार को स्पेशल ब्रांच को लग गई। जिसके बाद राजधानी रांची के कई बड़े होटलों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर साजिश में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पूरा आरोप भाजपा पर लगाया है। 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours