Friday, January 21, 2022

Add News

प्रधानमंत्री की रैली और 24 घंटे में 90,928 नए कोरोना केस, कांग्रेस ने रैली न करने की घोषणा की

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

कल प्रधानमंत्री की फ़िरोज़पुर में चुनावी रैली थी, वहीं देश ने पिछले 24 घंटे में कोरोना के 91 हजार नये मामले दर्ज़ किये।

देशभर में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 90,928 नए COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जो बुधवार की तुलना में 56.5 फीसदी अधिक है। कल 58,097 नए कोरोना केस रिपोर्ट हुए थे। पिछले 24 घंटे में 325 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई है। देश में कोरोना से जान गंवाने वालों का कुल आंकड़ा 4,82,876 पर पहुंच गया है।

कोरोना के नए मामलों में भारी उछाल के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की कम संख्या से देश में एक्टिव केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2,85,401 हो गई है अर्थात् 2,85,401 मरीजों का कोरोना का इलाज चल रहा है।

वहीं ओमिक्रॉन वेरिएंट के भारत में कुल मामले बढ़कर 2,630 हो गए हैं। अब तक 995 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना का यह नया वेरिएंट 26 राज्यों में पांव पसार चुका है। दिल्ली (465) और महाराष्ट्र (797) में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले अब तक सामने आए हैं।

कोरोना के आंकड़े एक दिन में एक लाख के क़रीब पहुंचने का आशय साफ है, कोरोना की तीसरी लहर देश में आ धमकी है। फिर भी प्रधानमंत्री घूम घूम कर चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

कांग्रेस ने कोई रैली न करने का संकल्प लिया

कांग्रेस ने 1 जनवरी को घोषणा किया था कि वो उत्तर प्रदेश में 15 दिनों तक कोई रैली नहीं करेगी। कांग्रेस ने बाकी पार्टियों से भी ऐसा ही करने की अपील की थी। साथ ही कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भी कहा था कि वे पार्टियों को इस तरीके से नियम पालन करने के लिए कहें।

वहीं कल उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी कांग्रेस पार्टी नेतृत्व ने तय किया है यूपी में फिलहाल किसी बड़ी रैली का आयोजन नहीं किया जाएगा। कांग्रेस यूपी चुनाव में वर्चुअल रैली पर जोर देगी। पार्टी ने इसके साथ राज्य में आयोजित होने वाली लड़कियों की मैराथन रेस को भी रद्द कर दिया है।

झांसी मेरठ के बाद बरेली में हुई अव्यवस्थित लड़की हूं लड़ सकती हूं मैराथन के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेश में बड़ी रैली व वाराणसी आजमगढ़ में होने वाली मैराथन को अगली सूचना तक के लिए निरस्त कर दिया है।

फ्रांस में कोरोना का नया वैरियंट ‘आईएचयू’

फ्रांस में कोरोना का नया वैरिएंट ‘आईएचयू’ मिला है। इसमें 46 म्यूटेशन हैं, जो ओमिक्रॉन म्यूटेशन से ज्यादा हैं।

फ्रांस के इस बी.1.640.2 स्वरूप को आईएचयू मेडिटेरेंस इंफेक्शन के विशेषज्ञों ने खोजा है। विशेषज्ञों ने बताया, आईएचयू वैरिएंट वैक्सीन को लेकर ज्यादा प्रतिरोधी है इसलिए यह और भी ख़तरनाक हो सकता है क्योंकि इस पर किसी टीके का असर नहीं होगा। देश में इसके 12 मामले सामने आए हैं। इस बीच, दुनिया में कोरोना मामले 29.2 करोड़ पार हो गए हैं और अमेरिका में बुरे हालात हैं। वहां पिछले एक दिन में 15.22 लाख लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने की सूचना दर्ज़ की गई। यह संख्या पूरी दुनिया के दैनिक मामलों के जोड़ से भी ज्यादा और पिछली लहर की तुलना में तीन गुना अधिक है।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

कोविड-19 के चलते अनाथ हुए बच्चों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दें :सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने राज्यों को निर्देश दिया है कि वे उन बच्चों तक पहुंचें जो कोविड-19 के कारण अनाथ...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -