Subscribe for notification

राहुल, प्रियंका गांधी समेत 5 नेताओं को हाथरस जाने की प्रशासन ने दी इजाजत

नई दिल्ली। डीएनडी पर यूपी पुलिस द्वारा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 5 लोगों को हाथरस जाने की अनुमति दे दी गई है जबकि बाकी काफिले को रोक दिया गया है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के आगे बढ़ते ही बचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसके चलते कई कार्यकर्ताओं को चोट आयी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के काफिले को रोकने के लिए डीएनडी फ्लाईओवर पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात था और पहले से ही बैरिकेड्स लगाया गया था।

जैसे ही राहुल गांधी का काफिला फ्लाईओवर पहुंचा वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उनके काफिले को रोक दिया। एडिशनल डीसीपी ने राहुल गांधी से बात करके ये रास्ता निकाला। राहुल गांधी ने पुलिस ऑफिसर को अपने मोबाइल पर कुछ दिखाया। उसके बाद पुलिस ने उनके वाहन को आगे जाने दिया।

बता दें कि जैसे ही दिल्ली से सूचना बाहर गई कि राहुल-प्रियंका गांधी हाथरस के लिए निकले हैं वैसे ही डीएनडी पर बैरिकेड्स लगाकर ट्रैफिक बंद कर दिया गया था जिससे डीएनडी पर भारी जाम लग गया था।

पुलिस बल ने पहले से ही गिरफ्तारी का मन बना रखा था और इसके लिए तैयारी करके रखी गई थी। भारी मात्रा में पुलिस वैन डीएनडी पर खड़ा करके रखा गया था।

जबकि बहुत से कांग्रेस कार्यकर्ता डीएनडी पर अपने नेता का स्वागत करने के लिए पहुंचे हुए थे। हाथों में पार्टी का झंडा और जोशीले नारे लेकर। इसमें महिला कार्यकर्ता भी हजारों की संख्या में शामिल हैं।

ज्वाइंट सीपी नोएडा लव कुमार और एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने आगे बढ़कर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से बात करके ये रास्ता निकाला।

काफिले में शामिल नेताओं में गुलाम नबी आजाद, शकील अहमद, शशि थरूर, राजीव शुक्ला, समेत कई वरिष्ठ नेता प्रमुख थे।

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने कहा  ‘ ये कोरोना काल है। लॉ एंड ऑर्डर का मामला है। हम कह रहे हैं कि आप वापस लौट जाइए। आपको यहां इकट्ठा नहीं होना चाहिए। कोरोना के नाम पर ही पीड़िता के गांव में धारा 144 लगाकर पूरे गांव की नाकेबंदी करके रखा गया है’।

This post was last modified on October 4, 2020 11:59 am

Share
Published by
Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi