Thursday, January 27, 2022

Add News

यूपी में सिर्फ चुनाव जीतने की नहीं, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रही है कांग्रेस: प्रियंका गांधी

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अपने पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने का ‘प्रशिक्षण से पराक्रम’ महाभियान लगातार नौवें दिन जारी है। प्रशिक्षण शिविरों को आज महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने संबोधित किया।

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश में सिर्फ चुनाव जीतने के लिए नहीं लड़ रही है बल्कि लोकतंत्र बचाने की लड़ाई भी लड़ रही है। आज हमारा कार्यकर्ता लोकतंत्र बचाने की हर लड़ाई में आगे बढ़कर लड़ रहा है। उन्होंने जय भारत महाभियान में लगे नेताओं-कार्यकर्ताओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा इकाई हमारे संगठन की बुनियाद है। हमें मजबूती के साथ हर गाँव कांग्रेस महाभियान को पूरा करना है।

आपको बता दें कि इस प्रशिक्षण शिविर में सात टीमें लगातार प्रशिक्षण के काम में लगी हुई हैं। प्रशिक्षण ले रहे पदाधिकारियों को कांग्रेस के इतिहास, संघ और भाजपा के देश विरोधी अतीत, बूथ मैनेजमेंट और सोशल मीडिया के बेहतर इस्तेमाल पर गहन प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इस प्रशिक्षण शिविर मे सपा, बसपा, भाजपा द्वारा उत्तर प्रदेश को बर्बाद किये जाने पर केंद्रित सत्र ‘किसने बनाया उल्टा प्रदेश’ चलाया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक अब तक यह प्रशिक्षण अभियान यूपी के 63 जिलों में संपन्न हो चुका है। इस महाभियान में कुल 700 प्रशिक्षण कैंप आयोजित किए जाएंगे जिसमें दो लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किए जाने की योजना है। इस प्रशिक्षण शिविर के अगले चरण में कार्यकर्ताओं और नेताओं का विधानसभा वार प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

शुक्रवार को नौवें दिन प्रयागराज गंगापार, भदोही, श्रावस्ती, गोरखपुर, रामपुर, कन्नौज और संभल जिले में यह प्रशिक्षण शिविर संपन्न हुआ जिसमें पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया।

(प्रेस विज्ञप्ति पर आधारित।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

बहु आयामी गरीबी के आईने में उत्तर-प्रदेश

उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है- ऐसा योगी सरकार का संकल्प है। उनका संकल्प है कि विकास के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This