आज़ादी की 75वीं वर्षगाँठ पर कांग्रेस का जय भारत महासम्पर्क अभियान शुरू, आज़मगढ़ में प्रवास पर संगठन सचिव

Estimated read time 1 min read

आज़मगढ़। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्वतन्त्रता दिवस की 75वीं वर्षगाँठ पर 30 हज़ार गांवों और वार्डों में महासंपर्क अभियान चला रही है। कल से शुरू तीन दिन के प्रवास में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता 90 लाख लोगों से सीधा संवाद कर रहे हैं। आज़मगढ़ में प्रदेश के संगठन मंत्री अनिल यादव प्रवास पर हैं।

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर इस उपलक्ष्य में  पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता 75 घंटे तक चिन्हित 30 हज़ार ग्राम सभाओं और वार्डों में प्रवास पर हैं। 

प्रदेश संगठन सचिव अनिल यादव ने निज़ामाबाद विधानसभा के डिहवा बारी ग्राम सभा से जारी प्रेसनोट में बताया कि तीन दिवसीय प्रवास में गाँव गाँव कांग्रेस के पदाधिकारी संपर्क कर रहे हैं और कांग्रेस की नीतियों को आमलोगों से बता हैं। 

महासंपर्क अभियान के दौरान प्रवास पर संगठन सचिव अनिल यादव ने दत्तात्रेय धाम पर श्रमदान किया। डिहवा बारी में अम्बेडकर प्रतिमा पर अनिल यादव, मंजीत यादव, रामकुमार, ब्लाक अध्यक्ष रविशंकर पांडेय, राष्ट्रीय पहलवान अमरजीत, शिवकुमार गोंड, दयाराम समेत कई लोगों ने माल्यार्पण किया। 

कांग्रेस संगठन सचिव अनिल यादव ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वांचल के विकास को भाजपा, सपा, बसपा ने बाधित कर दिया। कांग्रेस के समय में बनाई गई नहरें अब खर पतवार से पट गयी हैं। तमाम औद्योगिक इकाइयां ठप्प हो गईं। चीनी मिलें बन्द पड़ी हैं। शिक्षण संस्थानों का बुरा हाल है। 

उन्होंने कहा कि पूरे पूर्वांचल में भाजपा की दलित-पिछड़ा विरोधी नीति के खिलाफ हम संघर्ष कर रहे हैं। आज़मगढ़ के पलिया गांव में दलित परिवारों के ऊपर पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलितों-पिछड़ों की आवाज़ मजबूती से बुलंद करेगी। 

ब्लॉक अध्यक्ष रविशंकर पांडेय ने बताया कि डिहवा बारी गांव में सद्भावना दिवस के रूप में स्व. राजीव गांधी की जयंती मनाई गयी। स्व. राजीव गांधी की जयंती पर ग्रामीणों द्वारा संविधान की शपथ दोहराई गयी। रविशंकर पांडेय ने कहा कि पूरे मिर्ज़ापुर ब्लॉक में हर न्याय पंचायत पर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रवास पर हैं।  गाँव गाँव महासचिव प्रियंका गांधी जी का शुभकामना संदेश भी भेजा जा रहा है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours