योगी सरकार में फलफूल रहा अवैध शराब का कारोबार: माले

Estimated read time 1 min read

लखनऊ: भाकपा (माले) की राज्य इकाई ने जहरीली व नकली शराब से प्रदेश में बढ़ रही मौतों पर गहरी चिंता प्रकट की है। पार्टी ने कहा है कि योगी सरकार में शराब माफिया फलफूल रहे हैं, जिसके चलते जहरीली शराब का धंधा बेलगाम होकर लोगों की जानें ले रहा है।

सोमवार को जारी बयान में भाकपा (माले) के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने कहा कि चित्रकूट जिले में जहरीली शराब से अभी पांच मौतें हुई हैं और इसे मिलाकर गुजरे एक सप्ताह के भीतर ही फतेहपुर, प्रयागराज सहित सूबे के विभिन्न हिस्सों में दो दर्जन से ऊपर मौतें हो चुकीं। इसके पहले बुलंदशहर से भी नकली शराब से मौत की खबरें आईं थी। यही नहीं, अयोध्या में अवैध शराब का कारोबार उजागर हुआ है, जिसमें आबकारी विभाग की संलिप्तता भी सामने आई है। यह दिखाता है कि प्रदेश में शराब माफिया सत्ता की मिलीभगत से फलफूल रहा है।

कामरेड सुधाकर ने कहा कि प्रभावित जिलों में कुछ अधिकारियों-कर्मचारियों के निलंबन के बावजूद मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जवाबदेही तय कर असली दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, तभी इंसानी मौतों का यह कारोबार रुकेगा। माले नेता ने सवाल किया कि क्या भाजपा सरकार में यह साहस है?

भाकपा माले, उत्तर प्रदेश द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के आधार पर

You May Also Like

More From Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments