Friday, October 22, 2021

Add News

डॉ. कफील की रिहाई के लिए मुजफ्फरपुर के लोगों ने किया प्रदर्शन

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

मुजफ्फरपुर। इंसाफ मंच ने यूपी की जेल में बंद डॉ. कफील खान की अविलंब रिहाई की मांग की है। कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने इस दौरान पोस्टर के साथ प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में बच्चे, महिलओं और नौजवानों ने भाग लिया।

इस दौरान डॉ. कफील पर लगाए गए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) वापस लेने, सीएए-एनआरसी विरोधी आंदोलन में गिरफ्तार सभी आंदोलनकारियों को रिहा करने, लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला बंद करने की मांग केंद्र और यूपी सरकार से की गई।

इंकलाबी नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष सूरज कुमार सिंह और उपाध्यक्ष आफताब आलम ने कहा कि पिछले साल बाढ़ के समय मुजफ्फरपुर और आसपास के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दर्जनों गांव-पंचायतों में मेडिकल कैंप लगा कर डॉ. कफील खान ने बच्चों समेत आम लोगों का इलाज किया था। अभी जब कोरोना महामारी के साथ मुजफ्फरपुर और उत्तर बिहार के लाखों लोग बाढ़ जनित बीमारी की चपेट में आ रहे हैं तब जनता की सेवा के लिए प्रसिद्ध डॉक्टर कफील को जेल में नहीं जनता के बीच होना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि यूपी की योगी सरकार ने जबरन उन पर रासुका थोप कर जेल में बंद कर रखा है। डॉ. कफील का मुजफ्फरपुर से गहरा लगाव रहा है और वह पिछले साल चमकी बुखार से बच्चों को बचाने के लिए लंबे समय तक मुजफ्फरपुर के गांवों का दौरा करते रहे हैं। बच्चों और जनता के ऐसे चिकित्सक को अविलंब रिहा करना चाहिए। नहीं तो यह डॉ. कफील के साथ मुजफ्फरपुर के बच्चों और लोगों के साथ भी नाइंसाफी है।

चंदवारा में आयोजित प्रदर्शन में रियाज खान, सैफी करीमी, शाहिद करीमी, जफर इकबाल, मौलाना नजमुस्साकिब, मो. नूर आलम, मो. जाहिद, मो. अखलाक, शफीकुर रहमान, जाहिदा परवीन, नुजहत रहमान, रशीदा परवीन, सबा रहमान, मनाल रशीद, यूसुफ अब्दुल्लाह, मो. इमरान खान, गुफरान खान, अरमान अंसारी, मो. शहवाज, कैफी करीमी, मोईन मुख्तार, इफ्तेखार अहमद, दानिश रहमान, आसिफ करीमी, फूल बाबू, मो. इरशाद, मो. नसरुद्दीन समेत अन्य लोग शामिल थे।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

अडानी-भूपेश बघेल की मिलीभगत का एक और नमूना, कानून की धज्जियां उड़ाकर परसा कोल ब्लॉक को दी गई वन स्वीकृति

रायपुर। हसदेव अरण्य क्षेत्र में प्रस्तावित परसा ओपन कास्ट कोयला खदान परियोजना को दिनांक 21 अक्टूबर, 2021 को केन्द्रीय...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -