Thursday, December 2, 2021

Add News

भूटान: साजिश रचने के आरोप में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम जज गिरफ्तार

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

भूटान के सरकारी अखबार, कुएंसेल के अनुसार, भूटान पुलिस ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश कुएनले तर्शिंग और पेमात्शेलज़ द्गॉन्गग प्रशासनिक इकाई के ड्रंगपोन येशी दोरजी को हिरासत में ले लिया है। यह कार्रवाई पूर्व रॉयल बॉडी गार्ड कमांडेंट ब्रिगेडियर थिनले तोबगी को हिरासत में लेने के बाद की गई।

दरअसल बीते दिनों एक महिला को गिरफ्तार किया गया था। इस महिला ने कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। इस महिला के मुताबिक, रॉयल बॉडी गार्ड के चीफ, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और सुप्रीम कोर्ट के अटॉर्नी जनरल या रजिस्ट्रार जनरल को अपदस्थ करने का षड्यंत्र रचा जा रहा था।

कुएंसेल अखबार के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के जज तर्शिंग और येशी दोरजी पर 11 आरोपों के साथ मुकदमा दर्ज किया गया था, और पूर्व रॉयल गार्ड कमांडर ब्रिगेडियर थिनले टोबेगी के खिलाफ पांच आरोप लगाए गए हैं। अदालत ने गुरुवार को हुई एक सुनवाई के दौरान इन सभी को जमानत देने से इनकार कर दिया है।

गौरतलब है कि जस्टिस कुएनले शेरिंग भारत के चीफ जस्टिस एसए बोबडे के शपथ ग्रहण में भी शामिल हुए थे। उन्होंने हाल ही में बताया था कि उनकी लॉ की पढ़ाई बॉम्बे यूनिवर्सिटी से हुई है। सरकारी अखबार ने बताया कि दो जजों की ये गिरफ्तारी ऐसे में हुई है जब एक पूर्व रॉयल बॉडी गार्ड कमांडेंट ब्रिगेडियर थिनले तोबग्ये को साजिश रचने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। उन पर आर्मी चीफ के खिलाफ साजिश रचने का आरोप है। 

पत्रकार तेंजिंग लामसांग की रिपोर्ट के मुताबिक तीनों आरोपी आर्मी चीफ को भ्रष्टाचार के मामले में फंसाने की साजिश रच रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिगेडियर ने एक महिला की मदद से कुछ दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जज तक पहुंचाने की साजिश रची थी। जिससे कि आर्मी चीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच शुरू हो सके।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

किसान आंदोलन ने खेती-किसानी को राजनीति का सर्वोच्च एजेंडा बना दिया

शहीद भगत सिंह ने कहा था - "जब गतिरोध  की स्थिति लोगों को अपने शिकंजे में जकड़ लेती है...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -